और लाल हुआ टमाटर! 1 महीने में 3 गुना बढ़ गए भाव
और लाल हुआ टमाटर! 1 महीने में 3 गुना बढ़ गए भाव
Share:

टमाटर की कीमतों में लगातार इ़जाफा हो रहा है। जी हाँ और सरकारी आंकड़ों की मानें तो टमाटर की कीमतों का ग्राफ 1 महीने में 3 गुना ऊपर छलांग लगा चुका है। आप सभी को बता दें कि इसकी एक बड़ी वजह सप्लाई में कमी होना माना जा रहा है। जी दरअसल कई शहरों में 1 किलोग्राम टमाटर का भाव 100 रुपये के भी पार पहुंच चुका है। आप सभी को बता दें कि राजधानी दिल्ली की बात करें तो 1 किलोग्राम टमाटर की कीमत 40 रुपये 70 रुपये के बीच बनी हुई है। वहीं सरकारी आंकड़ों को माने तो कोलकाता में टमाटर की खुदरा कीमत 1 महीने में 52 रुपये प्रति किलोग्राम तक बढ़ी हैं।

बीते 30 अप्रैल से 1 जून तक टमाटर की कीमतों में इजाफे के बाद यह 77 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। इसी के साथ देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी खुदरा कीमत 1 महीने की इसी अवधि में 38 रुपये प्रति किलोग्राम के इजाफे पर रही। आपको बता दें कि मुंबई में टमाटर की खुदरा कीमत 74 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है। वहीं चेन्नई में 1 महीने की इस अवधि में टमाटर की खुदरा कीमत 15 रुपये प्रति किलोग्राम के इजाफे पर रही।

जी दरअसल चेन्नई में टमाटर की खुदरा कीमत 62 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है। वहीं राजधानी दिल्ली में टमाटर की खुदरा कीमत में 9 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा रहा। इसी के साथ राजधानी दिल्ली में टमाटर की खुदरा कीमत 39 रुपये प्रति किलोग्राम है। आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि रूस- यूक्रेन महायुद्ध अन्य कारणों की वजह से दुनियाभर में खाने- पीने की चीजों की कीमतों में इजाफा हो रहा है।

KK के अंतिम दर्शन को पहुंचे रहे सेलेब्स, रोते हुए बोली बेटी- 'Love you forever Dad'

'देश का बंटवारा कर नेहरू और जिन्ना ने अक्कलमंदी का काम किया', सज्जन वर्मा ने दिया विवादित बयान

ब्रिटेन में महंगाई की मार !!! 2011 के बाद महंगाई उच्त्तम स्तर पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -