ब्रिटेन में महंगाई की मार !!! 2011 के बाद महंगाई उच्त्तम स्तर पर
ब्रिटेन में महंगाई की मार !!! 2011 के बाद महंगाई उच्त्तम स्तर पर
Share:

लंदन: एक उद्योग सर्वेक्षण के अनुसार, ब्रिटेन में खुदरा मुद्रास्फीति मई में बढ़कर 2.8 प्रतिशत हो गई, जो अप्रैल में 2.7 प्रतिशत थी। यह जुलाई 2011 के बाद का उच्चतम स्तर है।

ब्रिटिश रिटेल कंसोर्टियम द्वारा प्रदान की गई एक रिपोर्ट के अनुसार, मई में खाद्य मुद्रास्फीति बढ़कर 4.3 प्रतिशत हो गई, जो अप्रैल में 3.5 प्रतिशत थी, और अप्रैल 2012 के बाद से अपने उच्चतम स्तर पर है।

उद्योग निकाय के मुख्य कार्यकारी हेलेन डिकिंसन के अनुसार, खुदरा कीमतें एक बार फिर बढ़ गईं क्योंकि वस्तु, ऊर्जा और परिवहन लागत में वृद्धि जारी रही। डिकिंसन के अनुसार, ताजा खाद्य मुद्रास्फीति नवंबर 2012 के बाद से अपने उच्चतम स्तर को छू गई, पोल्ट्री और मार्जरीन जैसी वस्तुओं में पशु आहार की बढ़ती लागत और निकट-रिकॉर्ड वैश्विक खाद्य कीमतों के कारण सबसे बड़ी वृद्धि देखी गई।

अप्रैल में, यूनाइटेड किंगडम में ऊर्जा मूल्य सीमा लगभग 22 मिलियन ग्राहकों के लिए 1,277 पाउंड (USD1,591) से बढ़कर 1,971 पाउंड प्रति वर्ष हो गई। मई में, देश के ऊर्जा नियामक ने चेतावनी दी थी कि अक्टूबर में कैप बढ़कर लगभग 2,800 पाउंड प्रति वर्ष हो जाएगा।

यूनाइटेड किंगडम में उपभोक्ताओं ने हाल के महीनों में दशकों में सबसे बड़ी कीमत वृद्धि का अनुभव किया है। अप्रैल तक वर्ष में मुद्रास्फीति में 9% की वृद्धि हुई, और बैंक ऑफ इंग्लैंड को उम्मीद है कि यह आने वाले महीनों में बहुत अधिक बढ़ेगा, वर्ष के अंत तक 10% से थोड़ा अधिक हो जाएगा।

इमरान खान ने दी पाकिस्तान सरकार को धमकी, कहा अगर चुनाव नहीं हुए तो होगा गृहयुद्ध

तुर्की देश ने अपना नाम बदलने के लिए दिया संयुक्त राष्ट्र को प्रस्ताव , अब इस नाम से जाना जायेगा

स्लोवेनिया की संसद ने चुना नया प्रधानमंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -