पैरालंपिक खेलों में नोएडा के DM सुहास यथिराज ने करवाई भारत की चांदी
पैरालंपिक खेलों में नोएडा के DM सुहास यथिराज ने करवाई भारत की चांदी
Share:

टोक्यो: टोक्यो पैरालंपिक खेलों के आखिरी दिन नोएडा के डीएम और आईएएस अधिकारी सुहास यथिराज ने बड़ा कमाल कर डाला है। जी दरअसल उन्होंने जापान के टोक्यो शहर में खेले जा रहे पैरालंपिक खेलों के आखिरी दिन गोल्ड तो नहीं जीता लेकिन हाँ, सिल्वर मेडल जीतने के साथ ही उन्होंने भारत की झोली में 18वां मेडल डाल दिया है। यह भारत के लिए बहुत ही गर्व की बात है। इस तरह से सुहास पैरालंपिक खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाले पहले आईएएस अधिकारी बन गए हैं।

आप सभी को बता दें कि फाइनल में सुहास को फ्रांस के लुकास मजूर के खिलाफ 21-15, 17-21, 15-21 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इसी के चलते सुहास एसएल4 कैटेगरी में फिलहाल वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है। बीते शनिवार को उन्होंने सेमीफाइनल में जीत दर्ज की और पहले ग्रुप चरण में तीन मैच खेले और एक मुकाबले को छोड़कर सभी में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा। इस दौरान पहले दो मैचों को 20 मिनट से भी कम समय में उन्होंने अपने नाम कर लिया और इस तरफ से उन्होंने सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान को 31 मिनट में 21-9, 21-15 से हराया था।

सुहास कर्नाटक से हैं उनकी उम्र 38 साल है। आपको बता दें कि सुहास के टखनों में विकार है, हालाँकि कोर्ट के भीतर और बाहर वह कई उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं। इसके अलावा सुहास कम्प्यूटर इंजीनियर हैं और साल 2007 बैच के आईएसएस अधिकारी भी हैं। वह साल 2020 से नोएडा के जिलाधिकारी हैं और कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में मोर्चे से अगुवाई कर चुके हैं।

आज है मासिक शिवरात्रि व्रत, जानिए आज का पंचांग

डेंगू से हुई मौतों के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य टीम ने किया फिरोजाबाद में निरीक्षण

उत्तराखंड में लगी भयानक आग, आसमान में धुएं का गुबार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -