उत्तराखंड में लगी भयानक आग, आसमान में धुएं का गुबार

देहरादून: देहरादून के लाल तप्‍पड़ इंडस्ट्रियल क्षेत्र में एक फैक्ट्री में खतरनाक आग लग गई है। आग की तहरीर प्राप्त होते ही अग्निशमन विभाग के वाहन मौके पर पहुंच गए है। अग्निशमन विभाग के कर्मचारी आग को बुझाने में लगे हुए हैं। देहरादून के मुख्य अग्निशमन अफसर राजेंद्र सिंह खाती ने कहा कि अब तक किसी के चोटिल होने की तहरीर नहीं है। आग पर नियंत्रण पाने का प्रयास किया जा रहा है।

वहीं दूसरी तरफ मुंबई इस भी एक बिल्डिंग में भीषण आग लगने की तहरीर प्राप्त हुई है। सात मंजिला इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल में आग लगी। यह बिल्डिंग मुंबई के बोरिवली क्षेत्र में मौजूद है। इस इमारत को गांजावाला इमारत के नाम से जाना जाता है। आग लगने की जानकारी प्राप्त होते ही दमकल विभाग के कर्मचारी तथा अफसर घटनास्थल पर पहुंच गए। 4 से 6 दमकल वाहन घटनास्थल पर आग बुझाने के लिए पहुंच गई। आग लगने की वजह से अभी तक साफ़ नहीं हो सका है। मगर घरेलु गैस सिलेंडर में लीकेज होने के कारण आग लगने की बात सामने आ रही है।

आग बुझाने में एक दमकलकर्मी के जख्मी होने तहरीर प्राप्त हुई है। घायल दमकलकर्मी को पास के हॉस्पिटल में भेजा जा चुका है। आग इतनी भीषण थी कि इमारत के बहुत ऊपर तक धुआं उठते हुए नजर दिए। खबर लिखे जाने तक आग पर नियंत्रण पाया जा चुका है।  इमारत से व्यक्तियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है।

हॉर्न की कर्कश आवाज की जगह सुनाई देगी बांसुरी और तबले की धून, सरकार जल्द लेगी ये बड़ा फैसला

ओडिशा में पिछले 4 सालों में बिजली गिरने से 1621 लोगों की मौत, सरकार ने विधानसभा में दी जानकारी

शिक्षक दिवस से पहले गोवा के मुख्यमंत्री ने शिक्षकों को दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -