टोक्यो पैरालिंपिक: अमित शाह ने कृष्णा नागर को गोल्ड जीतने पर दी बधाई
टोक्यो पैरालिंपिक: अमित शाह ने कृष्णा नागर को गोल्ड जीतने पर दी बधाई
Share:

कृष्णा नागर ने रविवार को मौजूदा पैरालंपिक खेलों में स्वर्ण पदक अर्जित करने के बाद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय शटलर की प्रशंसा की। शाह ने ट्विटर पर लिखा, "कृष्णा नागर ने बेहतरीन काम किया है। पैरालिंपिक में पुरुष एकल एसएल6 बैडमिंटन वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने पर बहुत बधाई। आपने देश का सम्मान बढ़ाया है।"

इस बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस उपलब्धि को "शानदार" बताया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "एक शानदार उपलब्धि जिस पर हमें बहुत गर्व है! उनकी अविश्वसनीय उपलब्धि के लिए उन्हें बहुत-बहुत बधाई !!" कृष्णा ने चू मान काई को 2-1 से हराकर पुरुष एकल एसएच6 फाइनल में स्वर्ण पदक जीता। कोर्ट 1 पर तीन सेट की लड़ाई में दूसरी वरीयता प्राप्त भारतीय ने चू मान काई को 43 मिनट में 21-17, 16-21, 21-17 से हराया। यह टोक्यो में पैरालंपिक खेलों में भारत का छठा स्वर्ण पदक है।

भारतीय शटलर का कहना है कि उनका सबसे बड़ा सपना पूरा हो गया है। कृष्णा ने स्वर्ण पदक जीतने के बाद एक साक्षात्कार में एएनआई को बताया, "मेरी खेल यात्रा तब शुरू हुई जब मैंने पैरा-बैडमिंटन में पदार्पण किया। और आज मेरा सबसे बड़ा सपना पैरालिंपिक में स्वर्ण जीतने का है।" कृष्णा ने कहा कि वह शिखर संघर्ष में दूसरे निबंध में नीचे जाने के बाद अंतिम सेट जीतने के लिए दृढ़ थे।

बिहार में बदमाशों का आतंक, छापा मारने गए पुलिसवालों पर किया हमला

आयुष मंत्रालय ने शुरू की नई पहल, जानिए क्या है खास?

'शिक्षक दिवस' के अवसर पर राष्ट्रपति कोविंद ने 44 शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार से किया सम्मानित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -