नवनीत कौर ने विरोधियों को लेकर कही ये बात
नवनीत कौर ने विरोधियों को लेकर कही ये बात
Share:

ओलंपिक से पहले 25 वर्षीय भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी ने ओलंपिक में खेलने की तीव्र इच्छा व्यक्त की और प्रतिबद्धता जताई कि वह टीम के लिए स्वर्ण पदक हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगी। यह कोई और नहीं बल्कि नवीन कौर हैं, उन्होंने कहा-"ओलंपिक में खेलना मेरा बचपन का सपना है और मैं इसे अद्भुत बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगी।"

उन्होंने कहा, "मैं पहले ही भारत के लिए 79 मैच खेल चुकी हूं और अब ध्यान आगे से नेतृत्व करने पर है। टीम बेंगलुरू के राष्ट्रीय शिविर में पसीना बहा रही है और हम टोक्यो में एक यादगार यात्रा करने जा रहे हैं।" इसके अलावा उन्होंने अपने हॉकी करियर का श्रेय शाहाबाद मारकंडा को दिया, "मैं शाहाबाद मारकंडा से आती हूं। यह हरियाणा का एक छोटा शहर है, लेकिन हॉकी के खेल के विकास में एक बड़ी भूमिका निभाता है। मेरी टीम की साथी रानी और नवजोत कौर ने शाहाबाद हॉकी में भी प्रशिक्षण लिया है।  

नवनीत हमेशा से एक राष्ट्रीय टीम में रहना चाहती थी और आज उसका सपना सच हो रहा है, उसने खुद को भाग्यशाली बताते हुए कहा, 'राष्ट्रीय टीम में होने पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है'। उन्होंने कहा कि टीम की मौजूदा स्थिति काबिले तारीफ है और टीम ने अंतिम समय तक विरोधी टीम का सामना करने की आदत विकसित कर ली है. "पिछले कुछ वर्षों में हमारी टीम की मानसिकता में बहुत कुछ बदल गया है, हम अब मजबूत विरोधियों से नहीं डरते। पहले, जब हम नीदरलैंड या ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ लड़ते थे, तो हम घबराते थे।

पीएम मोदी ने फाम मिन्ह चीन्ह को दी वियतनाम का PM बनने की बधाई, इस बात के लिए कहा धन्यवाद्

633 विकेट लेने वाले इस भारतीय गेंदबाज़ ने क्रिकेट को कहा अलविदा, कभी थे धोनी की टीम का हिस्सा

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, अगस्त से फिर शुरू होगी तेजस एक्सप्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -