रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, अगस्त से फिर शुरू होगी तेजस एक्सप्रेस

नई दिल्ली: कोरोना की दूसरी लहर का कहर कम होने के साथ ही बंद ट्रेनों का संचालन धीरे धीरे शुरू होने लगा है. दरअसल, इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) ने कहा है कि अगस्त माह से प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) की सर्विस को फिर से शुरू कर दिया जाएगा. शेयर बाजार को दी गई जानकारी में IRCTC ने बताया है कि 7 अगस्त 2021 से मुंबई और अहमदाबाद के बीच तेजस एक्सप्रेस दोबारा शुरू कर दी जाएगी.

यह ट्रेन हफ्ते में चार दिन शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को चलेगी. बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर की वजह से मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 82902/82901) की सेवा 2 अप्रैल 2021 को बंद कर दी गई थी. बता दें कि तेजस एक्सप्रेस देश की प्रथम प्राइवेट और कॉर्पोरेट ट्रेन है. यह अपनी सुविधाओं के लिए विख्यात है. इस ट्रेन में खाना, नाश्ता और पेय जल मुफ्त है. तेजस एक्सप्रेस में डायनेमिक फेयर सिस्टम है.

इस ट्रेन में मुसाफिरों को कोई रियायत टिकट नहीं मिलती है. हालांकि 5 साल से कम आयु के बच्चों को किराए से छूट दी गई है. 5 साल और उससे अधिक उम्र के बच्चों को पूरा किराया देना होता है और उन्हें एक सीट प्रदान की जाती है. इस ट्रेन में कोई तत्काल कोटा या प्रीमियम तत्काल कोटा नहीं होता है. सिर्फ एक सामान्य कोटा और विदेशी पर्यटक कोटा होता है. विदेशी पर्यटकों के लिए एग्जीक्यूटिव क्लास में छह और चेयर कार में 12 सीटें रहती हैं.

धोनी ने एक बार फिर जीता फैंस का दिल, किया ये अनोखा काम

खुशखबरी! 5 दिन सस्ते में मिलेगा सोना, सरकार दे रही है अवसर

आज मुंबई में नहीं होगा वैक्सीनेशन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -