टोक्यो में भारतीय खिलाड़ियों का हुआ भव्य स्वागत, चीयर्स4इंडिया... के बैनर लेकर पहुंचे लोग
टोक्यो में भारतीय खिलाड़ियों का हुआ भव्य स्वागत, चीयर्स4इंडिया... के बैनर लेकर पहुंचे लोग
Share:

ओलंपिक में कुछ कर दिखाने के उद्देश्य के साथ भारतीय दल का 88 सदस्यीय पहला जत्था 23 जुलाई से आरम्भ होने वाले खेलों के लिए रविवार की प्रातः टोक्यो पहुंच गया। इंडिया का 228 सदस्यीय दल ओलंपिक में हिस्सा लेगा, जिसमें 119 प्लयेर सम्मिलित हैं। कोरोना महामारी के बीच आयोजित किए जा रहे खेलों के लिए इंडिया के 8 खेलों तीरंदाजी, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, हॉकी, जूडो, जिम्नास्टिक, तैराकी तथा भारोत्तोलन के खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ एवं अफसर नई दिल्ली से स्पेशल प्लेन से जापान की राजधानी पहुंचे।

वही पहला जत्था 88 सदस्यों का है, जिनमें 54 प्लेयर्स के अतिरिक्त सहयोगी स्टाफ और भारतीय ओलंपिक संघ के प्रतिनिधि भी सम्मिलित हैं। इंडियन प्लेयर्स का एयरपोर्ट पर कुरोबे शहर के प्रतिनिधियों ने स्वागत किया। उनके हाथों में बैनर थे जिन पर लिखा था, ‘कुरोबे इंडियन प्लेयर्स का समर्थन करता है #चीयर्स4इंडिया।’

हॉकी में पुरुष एवं महिला हॉकी टीमें सम्मिलित हैं। यह किसी एक खेल में भारत का सबसे बड़ा दल है। इससे पहले शनिवार की रात को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली में इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर हर्ष ध्वनि, तालियों की गड़गड़ाहट तथा बधाई संदेशों के साथ भारतीय दल को औपचारिक विदाई दी। एयरपोर्ट पर अप्रत्याशित दृष्य देखने को मिला। ओलंपिक दल के लिए लाल कालीन बिछाया गया था। प्लेयर्स की विदाई के लिए इतना उत्साह बना हुआ था कि भारत सरकार ने इन सदस्यों की कागजी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए खास इंतजाम किए गए थे।

भारतीय मूल के सिमी सिंह ने आयरलैंड में बनाया नया रिकॉर्ड

TDP प्रवक्ता दिव्या ने महिला से दुष्कर्म के बाद कोई एक्शन न लेने पर सरकार पर साधा निशाना

ओलंपिक विलेज में छाया कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -