टोक्यो ओलंपिक के प्रमुख मोरी ने की सेक्सिस्ट पर ये टिप्पणी
टोक्यो ओलंपिक के प्रमुख मोरी ने की सेक्सिस्ट पर ये टिप्पणी
Share:

टोक्यो ओलंपिक और पैरालिम्पिक्स ने आयोजन समिति के अध्यक्ष योशीरो मोरी को उनकी "सेक्सिस्ट" टिप्पणी के बारे में बताया। उन्होंने जेओसी की बैठक में ऑनलाइन और मीडिया के लिए खुली टिप्पणी की। JOC बोर्ड में 25 सदस्य हैं, जिनमें से पाँच महिलाएँ हैं। रिपोर्ट के अनुसार, मोरी बहुत अधिक बात करने वाली महिलाओं के बारे में अपनी टिप्पणी से इस्तीफा दे देगा, जिन्हें देश और विदेश में "सेक्सिस्ट" कहा गया था। 

पिछले हफ्ते, मोरी ने शिकायत की कि वह क्या मानते हैं कि महिलाओं की प्रवृत्ति बहुत अधिक बात करने और "प्रतिद्वंद्विता की एक मजबूत भावना" है, जब उनसे जापानी ओलंपिक समिति (जेओसी) के बोर्ड के सदस्यों के बीच लैंगिक विविधता बढ़ाने के बारे में पूछा गया था। हालांकि, एक दिन बाद उन्होंने एक माफी जारी की, लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि उनका पद छोड़ने की कोई योजना नहीं है। 

वेबसाइट ने क्योदो न्यूज के हवाले से कहा, "यह एक लापरवाह टिप्पणी थी और मैं अपनी माफी व्यक्त करना चाहता हूं। मेरा महिलाओं के खिलाफ भेदभाव का कोई इरादा नहीं था। इससे पहले, मोरी ने कहा था कि ओलंपिक खेल आगे बढ़ेंगे चाहे कोरोनावायरस महामारी की स्थिति विकसित हो। कोरोनावायरस महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक को पिछले साल स्थगित कर दिया गया था। खेलों का आयोजन अब 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होना है जबकि पैरालिंपिक 24 अगस्त से 5 सितंबर तक होना है।

Pucovski और मार्कस हैरिस विक्टोरिया शेफील्ड शील्ड दस्ते में हुए नामित

हम चेन्नईयिन के खिलाफ तीन अंक पाने के पूरी तरह से थे हकदार: Coyle

असम सरकार ने रिजिजू के बाद हिमा दास को डीएसपी किया नियुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -