असम सरकार ने रिजिजू के बाद हिमा दास को डीएसपी किया नियुक्त
असम सरकार ने रिजिजू के बाद हिमा दास को डीएसपी किया नियुक्त
Share:

गुवाहाटी: असम सरकार ने बुधवार को गुवाहाटी के जनता भवन में मंत्रिपरिषद की बैठक में राज्य में इक्का-दुक्का धावक हिमा दास को पुलिस उपाधीक्षक नियुक्त करने का फैसला किया। केंद्रीय युवा मामलों और खेल मंत्री किरण रिजिजू ने गुरुवार को कहा कि असम सरकार द्वारा उन्हें राज्य में पुलिस उपाधीक्षक के रूप में नियुक्त करने का फैसला करने के बाद भी स्प्रिंटर देश के लिए दौड़ते रहेंगे।

रिजिजू ने ट्विटर पर यह बात लेकर लिखा, कई लोग पूछ रहे हैं, हिमा के स्पोर्ट्स करियर का क्या? वह एनआईएस पटियाला में ओलिंपिक क्वालीफिकेशन के लिए ट्रेनिंग कर रही हैं और भारत के लिए दौड़ती रहेंगी। हमारे कुलीन एथलीटों विभिन्न नौकरियों में कार्यरत हैं अभी तक खेलने के लिए जारी है। रिटायरमेंट के बाद भी वे खेलों को बढ़ावा देने में लगे रहेंगे। रिजिजू ने आगे कहा कि खिलाड़ियों को विभिन्न क्षेत्रों में नियोजित किया जाता है और फिर भी वे खेलना जारी रखते हैं।

इससे पहले असम के मुख्यमंत्री के आधिकारिक ट्विटर हैंडल में लिखा था, सीओएम ने राज्य के लिए एकीकृत खेल नीति में संशोधन को मंजूरी दी, जिसमें ओलंपिक, एशियाई खेलों, सीडब्ल्यूजी (कक्षा 1) के पदक विजेताओं और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेताओं को वरिष्ठ (कक्षा 2) अधिकारियों को नियुक्ति प्रदान की गई। हिमा दास को उपाधीक्षक नियुक्त किया जाएगा। हिमा दास फिलहाल पटियाला के नेताजी सुभाष नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स में आगामी टोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन की तैयारी कर रही हैं।

मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर ने एफए कप के पांचवें दौर में swansea सिटी पर दर्ज की 3-1 की जीत

ग्रेग रोवेल को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड के लिए किया गया नामांकित

मजबूत रक्षा रेखा बड़े टूर्नामेंटों में सफलता के लिए होगी महत्वपूर्ण: सुरेंद्र कुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -