Tokyo Olympics: अडानी ग्रुप का बड़ा कदम, बना भारतीय दल का आधिकारिक भागीदार
Tokyo Olympics: अडानी ग्रुप का बड़ा कदम, बना भारतीय दल का आधिकारिक भागीदार
Share:

नई दिल्ली: अडानी ग्रुप आज यानी शुक्रवार से आरंभ हो रहे टोक्यो ओलंपिक में भारतीय ओलंपिक दल का आधिकारिक भागीदार बन गया है। टोक्यो में 18 खेलों में 127 भारतीय एथलीट हिस्सा ले रहे हैं। ये ओलंपिक खेलों में अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। ओलंपिक साझेदारी के साथ अडानी ग्रुप का मकसद है कि देश के खेल पारिस्थितिकी तंत्र के लिए कॉर्पोरेट सपोर्ट दिया जाना चाहिए, जिससे एक बेहतर और मजबूत खेल भविष्य का निर्माण हो सकेगा।

इसके साथ ही समूह 'गर्व है' इंक्यूबेशन प्रोग्राम को ऑपरेट कर रहा है। भारत के भविष्य के खेल चैंपियनों की पहचान करने और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए ये कार्यक्रम 2015 में रियो ओलंपिक से पहले आरंभ किए गए चार वर्ष के पायलट प्रोजेक्ट को पूरा करने के बाद 2019 में शुरू किया गया था। 'गर्व है' कार्यक्रम के लिए महान खिलाड़ियों का चुनाव किया गया। अतीत में, अडानी ग्रुप द्वारा समर्थित चैंपियन की शानदार फेहरिस्त में बॉक्सर शिव थापा, मंदीप जांगड़ा और पिंकी रानी, शॉट पुटर इंद्रजीत सिंह, रेस वॉकर खुशबीर कौर, लंबी दूरी की धावक संजीवनी जाधव और निशानेबाज मलाइका गोयल शामिल हैं।

इस पहल के तहत 10 जूनियर और 9 सीनियर एथलीटों को प्रोत्साहित किया गया, जिनमें से 7 ने Tokyo 2020 के लिए क्वालीफाई किया है। गर्व है एथलीटों में से प्रत्येक प्रतिभा की दृढ़ संकल्प, चुनौतियों, असफलताओं और कठिनाइयों को दूर करने की कोशिश की एक कहानी है।

सुरेश रैना के 'मैं ब्राह्मण हूँ' बयान के बाद जडेजा द्वारा खुद को 'राजपूत बॉय' बताने पर मचा बवाल

Ind Vs Sl: भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज़ी, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

रग्बी लीग विश्व कप टूर्नामेंट से बाहर हुए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -