जन्मदिन विशेष : इन दो शर्तों के साथ शादी करेंगी स्मृति मंधाना, जड़ चुकीं है दोहरा शतक

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना आज अपना 24वां जन्मदिन मना रही है। स्मृति का जन्म आज ही के दिन साल 1996 में मायानगरी मुंबई में हुआ था। इस छोटी सी उम्र में ही स्मृति ने विश्व क्रिकेट में एक बड़ा नाम कमा लिया है। भारतीय महिला क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने का कारनामा करने वाली वे पहली महिला खिलाड़ी है। अंडर-19 टूर्नामेंट में महाराष्ट्र की ओर से गुजरात के खिलाफ़ मंधाना ने 150 गेंदों पर 224 रन जड़कर इतिहास रच दिया था। 

साल 2019 में स्मृति ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था। बीते साल वे एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2 हजार रन पूरे करने वाली तीसरी महिला क्रिकेटर बनी थी। जबकि भारत की ओर से वे ऐसा करने वाली दूसरी बलबाज है। वे अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित की जा चुकी है और 2019 में उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ओडीआई प्लेयर और विजडन की तरफ से महिला लीडिंग क्रिकेटर के ख़िताब से भी नवाजा गया था।

सोशल मीडिया पर उनकी शादी को लेकर भी कई बार चर्चा हुई है। हाल ही में एक बार फिर से उनकी शादी से जुड़ा सवाल सामने आया था और इस दौरान स्मृति ने शादी के लिए दो शर्त रख दी। स्मृति से उनके एक फैन ने यह सवाल किया था कि आपका लाइफ पार्टनर बनने का क्या पैमाना होगा। इस पर भारत की इस मशहूर खिलाड़ी ने बड़ा ही मजेदार जवाब दिया था। उन्होंने इस पर लिखा था कि नंबर एक, उसे मुझसे प्यार होना चाहिए और नंबर दो, उसे नंबर वन याद रहना चाहिए। 

 

जल्द ही IPL शुरू करने की फिराक में है BCCI , इन देशों में प्रैक्टिस करेगी टीम इंडिया

इन 3 टीमों ने खेले हैं सबसे कम टेस्ट मैच, एक की हार का रिकॉर्ड 100 प्रतिशत

3 भारतीय बल्लेबाज जो वनडे में सबसे अधिक हुए नर्वस नाइंटीज़ का शिकार, कोहली का नाम भी शामिल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -