टोक्यो शहर में होने वाले ओलंपिक खेलों को 2021 तक के लिए किया गया स्थगित
टोक्यो शहर में होने वाले ओलंपिक खेलों को 2021 तक के लिए किया गया स्थगित
Share:

कोरोना महामारी का प्रभाव कई क्षेत्रो पर पड़ा है. वही इस बीच 2020 में जापान के टोक्यो शहर में ओलंपिक खेलों का समारोह होना था. परन्तु इन खेलों को आने वाले अगले वर्ष तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. क्योंकि COVID-19 की वजह से विश्व स्तर के टूर्नामेंट का समारोह कर पाना संभव नहीं था. ऐसे में अगले वर्ष होने वाले टोक्यो ओलंपिक के 42 स्थल चयनित हो गए हैं और कॉम्पिटिशन का कार्यक्रम वही रहेगा जो इस वर्ष होने वाला था. 

बता दे, इसके लिए खेल गांव और मुख्य मीडिया केंद्र भी तैयार किए जा रहे हैं. टोक्यो आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी और सीईओ तोशिरो मुतो ने इंटरनेशनल ओलम्पिक कमिटी के सदस्यों को शुक्रवार को एक संदेश में यह सम्पूर्ण जानकारी दी. उन्होंने एक ऑनलाइन सत्र में जापान से आइओसी सदस्यों से चर्चा की. तथा जापान में लगाए गए अनुमान के मुताबिक, एक वर्ष के लिए टाले जाने से ऑर्गनाइज़र्स को दो से छह अरब तक का अतिरिक्त खर्च आएगा. 

वही ओलंपिक अधिकारियों ने कुल लागत का कोई संभावित आंकड़ा नहीं बताया. उद्घाटन आयोजन 23 जुलाई 2021 को होगा, जबकि महिला सॉफ्टबॉल और फुटबॉल के इवेंट्स 21 जुलाई से होंगे. पुरुष फुटबॉल 22 जुलाई और तीरंदाजी तथा नौकायन 23 जुलाई से आरम्भ होगा. प्रथम पदक प्रतिस्पर्धा 24 जुलाई को महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल होगी. वही इस बीच, आइओसी अध्यक्ष थॉमक बाक ने अपने बयान में कहा है, कि वह दूसरी बार आइओसी के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ना चाहते हैं. अभी इस पर कोई स्पष्ट निर्णय सामने नहीं आया है.

जन्मदिन विशेष : इन दो शर्तों के साथ शादी करेंगी स्मृति मंधाना, जड़ चुकीं है दोहरा शतक

जल्द ही IPL शुरू करने की फिराक में है BCCI , इन देशों में प्रैक्टिस करेगी टीम इंडिया

इन 3 टीमों ने खेले हैं सबसे कम टेस्ट मैच, एक की हार का रिकॉर्ड 100 प्रतिशत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -