एटीपी रैंकिंग में शीर्ष-100 खिलाडि़यों में जगह बनाने का लक्ष्य: सुमित नागल
एटीपी रैंकिंग में शीर्ष-100 खिलाडि़यों में जगह बनाने का लक्ष्य: सुमित नागल
Share:

 

शुक्रवार को भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने कहा कि वह एटीपी रैंकिंग में शीर्ष-100 खिलाडि़यों में अपनी जगह बनाने का लक्ष्य बनाकर रखे हुए हैं और इसके बाद वह ओलंपिक कोटा हासिल करने की मुहिम में शीर्ष-80 में पहुंचने की कोशिश करेंगे. नागल ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, "पहले मैं शीर्ष-100 में जगह बनाने की कोशिश करूंगा और फिर शीर्ष-80 में जगह बनाना पर लक्ष्य निर्धारित करूंगा ताकि ओलंपिक में जगह बना सकूं. "

नागल इस वक्त एटीपी रैंकिंग में 130वें स्थान पर हैं और इस वक्त वह 2020 सत्र के लिए आइआइटी-मद्रास परिसर में एस्पायर फाउंडेशन सेंटर में अभ्यास कर रहे हैं. नागल के लिए बीता सत्र काफी अच्छा रहा था जिसमें उन्होंने अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रॉ में अपनी जगह बनाई थी और फिर दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर के खिलाफ मैच हारने से पहले उन्हें एक सेट में शिकस्त भी दी थी.

यह पूछने पर कि न्यूयार्क में मैच के बाद फेडरर ने उन्हें क्या कहा तो उन्होंने कहा, "उस दिन उन्होंने कुछ ज्यादा नहीं कहा. उन्होंने मुझे शुभकामनाएं दीं. मैंने सुना कि उन्होंने मीडिया में मेरे बारे में अच्छी बातें कहीं. "नागल 2018 के अंत में 340वीं रैंकिंग पर थे लेकिन साल में अच्छे प्रदर्शन के बाद वह 130 पर पहुंचने में सफल रहे. उन्होंने कहा, "इस सत्र में मेरे लिए सबसे बड़ी चीज चोटों से बचे रहना था. पिछले चार-पांच वषरें में हर साल मैं सात से आठ महीने खेलता था. पिछले पांच वषरें में यह पहली बार था कि मैंने चोटिल हुए बिना पूरा सत्र खेला. बस गर्मियों में टखने में खिंचाव आया था, वर्ना मेरा शरीर ठीक रहा. अब कोई चोट नहीं है.'  चेन्नई में अभ्यास करने के पीछे के सवाल पर उन्होंने कहा कि साल के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी चेन्नई जैसा ही मौसम रहता है. इसलिए उन्होंने चेन्नई में अभ्यास करने का निर्णय लिया.

Ind Vs WI: फाइनल मुकाबले से पहले मस्ती के मूड में नज़र आई विराट ब्रिगेड, सामने आई तस्वीरें

बैडमिंटन को और बेहतर बनाने के लिए पुलेला गोपीचंद ने सुझाएं खास तरीके, खिलाड़ियों के प्रदर्शन में होगा सुधार

IPL Auction 2020: के एल राहुल संभालेंगे किंग्स एलेवेन पंजाब की कमान, प्रीति जिंटा ने किया ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -