टोक्यो ओलंपिक: हॉकी में भारत का शानदार आगाज, न्यूजीलैंड को 3-2 से दी पटखनी
टोक्यो ओलंपिक: हॉकी में भारत का शानदार आगाज, न्यूजीलैंड को 3-2 से दी पटखनी
Share:

आज से टोक्यो ओलिंपिक में मेडल के लिए मुकाबले आरम्भ हो गए। भारतीय खिलाड़ियों का आरम्भ मिले-जुले परिणामों के साथ हुआ है। पुरुष हॉकी में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से पराजित कर शानदार आगाज किया है। तीरंदाजी के मिक्स्ड इवेंट में दीपिका कुमारी एवं प्रवीण जाधव की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। वहीं, शूटिंग में महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल प्रोग्राम में इंडिया की इलावेनिल वालारिवन तथा अपूर्वी चंदेला फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकीं। जूडो में इंडिया की सुशीला देवी को विफलता का सामना करना पड़ा।

वही पुरुष हॉकी में पुरुष श्रेणी के पूल ए में इंडिया ने न्यूजीलैंड को 3-2 से पराजित कर दिया है। भारत की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत सिंह (26वें और 33वें मिनट) ने दो और रुपिंदर पाल सिंह (10वें मिनट) ने एक गोल किया। न्यूजीलैंड की तरफ से केन रसेल ने छठे मिनट में पहला तथा स्टीफन जेनेस (43वें मिनट) में दूसरा गोल किया। ओलिंपिक गेम्स में यह इंडिया एवं न्यूजीलैंड के मध्य 8वीं भिड़ंत थी। इसमें इंडियन टीम ने 5वीं बार जीत प्राप्त की है।

इसके साथ ही टोक्यो ओलिंपिक का फर्स्ट स्वर्ण पदक चीन ने जीता। महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल प्रोग्राम में चीन की यांग क्विनान ने फाइनल में 251.8 अंकों के साथ ओलिंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक जीता। रूस की अनास्तासिया गालासिना ने सिल्वर एवं स्विट्जरलैंड की नीना क्रिस्टिएन ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। इंडिया शूटर इलावेनिल वालारिवन एवं अपूर्वी चंदेला क्वालिफिकेशन राउंड में ही बाहर हो गईं। दीपिका एवं प्रवीण की जोड़ी तीरंदाजी के संयुक्त प्रोग्राम के प्री-क्वार्टर फाइनल में चीनी चाइपे की मुश्किल चुनौती से पार पाने में कामयाब रही है।

एसओटी के हाथ लगी बड़ी सफलता, आखिरकार पकड़ा गया अंतरराज्यीय ड्रग ट्रांसपोर्टर

Tokyo Olympics: अडानी ग्रुप का बड़ा कदम, बना भारतीय दल का आधिकारिक भागीदार

सुरेश रैना के 'मैं ब्राह्मण हूँ' बयान के बाद जडेजा द्वारा खुद को 'राजपूत बॉय' बताने पर मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -