Tokyo Olympics: मीराबाई चानू ने भारत को दिलाया सिल्वर मेडल, शूटिंग में सौरभ ने किया कमाल
Tokyo Olympics: मीराबाई चानू ने भारत को दिलाया सिल्वर मेडल, शूटिंग में सौरभ ने किया कमाल
Share:

टोक्यो: टोक्यो ओलंपिक में वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने भारत की झोली में रजत पदक पक्का कर दिया है। चानू क्‍लीन एंड जर्क में अपने पहले प्रयास में 110 किग्रा का वजन उठाने में सफल रही और फिलहाल दूसरे नंबर पर चल रही हैं। वहीं, बैडमिंटन में भारत की शुरुआत हार के साथ हुई है। बी साईं प्रणीत को अपने पहले मुकाबले में इजराइल के मिशा जिल्बरमैन के हाथों 21-17, 21-15 से शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

वहीं, मेरठ के रहने वाले युवा शूटर सौरभ ने पहली सीरीज में 95, दूसरी सीरीज में 98, तीसरी में 98, चौथी में 100, पांचवीं में 98 और छठी सीरीज में 97 अंक प्राप्त किए हैं। सौरभ अब दोपहर 12 बजे होने वाले फाइनल राउंड में मेडल पर निशाना लगाएंगे। भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने पुरुष सिंगल्स के पहले राउंड के मुकाबले में उज़्बेकिस्तान के डेनिस को पहले सेट में 6-4 से हराया है  

वहीं, भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव ने चीनी ताइपै की लिन चिया एन और तांग चिन चुन की जोड़ी को 5-3 से मात देकर तोक्यो ओलंपिक की मिश्रित युगल टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। टेबल टेनिस के मिक्‍स्‍ड डबल्‍स इवेंट में मनिका बत्रा और अचंत शरत कमल की शिकस्त के साथ भारतीय चुनौती खत्म हो गई है। चीनी ताइपै ने भारतीय जोड़ी को ओपनिंग राउंड में 11-8, 11-6, 11-5, 11-4 से मात दी है।

टोक्यो ओलंपिक: हॉकी में भारत का शानदार आगाज, न्यूजीलैंड को 3-2 से दी पटखनी

Tokyo Olympics: अडानी ग्रुप का बड़ा कदम, बना भारतीय दल का आधिकारिक भागीदार

सुरेश रैना के 'मैं ब्राह्मण हूँ' बयान के बाद जडेजा द्वारा खुद को 'राजपूत बॉय' बताने पर मचा बवाल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -