इस खिलाड़ी को ओलम्पिक का बाहुबली, अब देश ने उससे लगाई मेडल की उम्मीद
इस खिलाड़ी को ओलम्पिक का बाहुबली, अब देश ने उससे लगाई मेडल की उम्मीद
Share:

भारतीय जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए क्वालीफाई कर चुके है. जंहा कोहनी की चोट से उबरकर वापसी कर रहे नीरज ने शानदार प्रदर्शन कर चुके है. ओलंपिक 2020 के क्वालीफाई करने वाले नीरज चोपड़ा एक बार इतना फूट-फूट कर रोये थे कि चुप कराना मुश्किल हो गया था.

शानदार वापसी: वहीं कोहनी की चोट से उभरने के बाद वापसी करते हुए नीरज ने दक्षिण अफ्रीका में एथलेटिक्स सेंट्रल नॉर्थ ईस्ट मीटिंग में 87.86 मीटर थ्रो के साथ यह उपलब्धि हासिल की. नीरज के कोच रहे नसीम अहमद ने खुशी जताते हुए कहा कि यह देश के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है. ओलंपिक में मिल्खा सिंह और पीटी ऊषा एथलेटिक्स में चौथे स्थान पर रहे, पर मेडल से वंचित रहे थे. लेकिन एक बार फिर से भारतीय खिलाड़ी ओलंपिक में मेडल की दौड़ में है. मुझे पूरी उम्मीद है कि नीरज जेवलियन थ्रो में देश को मेडल जिताने में जरूर कामयाब रहेगा.

कोहनी पर लगी चोट पर हौसला बरकरार:  जंहा 22 साल के नीरज चोपड़ा 2019 में कोहनी में चोट के कारण पूरे सत्र से बाहर रहे थे. चोट से उभरने के दौरान नीरज आईएएएफ वर्ल्ड चैंपयिनशिप, डायमंड लीग और एशियन चैंपियनशिप से चूक गए थे. वहीं उनकी अंतिम प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता 2018 जकार्ता एशियाई खेल थी. वहां उन्होंने 88.06 मीटर के राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता था. जंहा चोट के लगभग डेढ़ साल बाद उन्होंने अपने चौथे प्रयास में 85 मीटर का ओलंपिक क्वालिफिकेशन मार्क हासिल किया और इस अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में टॉप पर रहे.

सबको दिया धन्यवाद: टोक्यो ओलंपिक 2020 में पहुंचने के फौरन बाद नीरज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रतिस्पर्धा में लौटकर अच्छा लग रहा है. सभी की शुभकामनाओं और सहयोग के लिए धन्यवाद. मैं परिणाम के साथ खुश हूं क्योंकि मैं सत्र के लिए वॉर्मअप होने के लिए प्रतियोगिता में गया था. जब मैंने पहले तीन थ्रो (सभी 80 मीटर से ऊपर) के साथ अच्छा किया, तो चौथे प्रयास में थोड़ा और जोर लगाने का फैसला किया और कामयाब रहा.

कोरोना के कहर से प्रभावित हुआ बैडमिंटन टूर्नामेंट, चीन में मैच टला

ओलंपिक के लिए साइना नेहवाल शानदार प्रदर्शन के साथ कर सकती हैं क्वालीफाई : पी कश्यप

पत्नी के वीडियो बनाने पर बोले माही- यह सब इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने का तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -