टोक्यो में तैयार हो रहा है लकड़ी का प्लाजा, बुधवार को विलेज का अनावरण किया गया
टोक्यो में तैयार हो रहा है लकड़ी का प्लाजा, बुधवार को विलेज का अनावरण किया गया
Share:

टोक्यो में इस वर्ष 24 जुलाई से ओलंपिक खेला जाएगा. जिसको लेकर तैयारियां अंतिम चरण पर हैं. ओलंपिक में भाग लेने के लिए दुनिया भर के खिलाड़ी यहां पहुंचेंगे. खिलाड़ियों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसलिए टोक्यो में लकड़ी का विलेज प्लाजा बनाया जा रहा है. यहां एथलीटों के लिए कैफे, एटीम, बैंक और मेडिकल समेत तमाम सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी. ओलंपिक के कवरेज के लिए दुनिया भर से टोक्यो पहुंचने वाले मीडिया के लिए भी इसी विलेज में सभी सुविधा मुहैया कराई जाएगी. बुधवार को इस प्लाजा विलेज का अनावरण किया गया.

इसका काम 95 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है. इसमें इस्तेमाल की गईं लकड़ियां जापान के 63 नगर पालिका द्वारा दान की गई हैं. इसका ढांचा जापाना की इमारतों की तरह ही है. दावा ये है कि अप्रैल तक यह प्लाजा पूरी तरह से तैयार हो जाएगा और ओलंपिक शुरू होने से दस दिन पहले इसे खोल दिया जाएगा.

ओलंपिक के बाद टोक्यो में पैरालंपिक गेम्स भी होंगे. प्लाजा में पैरालंपिक के खिलाड़ियों के लिए भी सभी सुविधाएं होंगी. योजना के अनुसार ओलंपिक के बाद प्लाजा में लगी लकड़ियां सभी नगर पालिका को वापस दे दी जाएंगी. इसके बाद इनका इस्तेमाल रोजमर्रा में उपयोग होने वाली वस्तुओं को बानाने के लिए किया जाएगा. हर लकड़ी पर दान देने वाली नगर पालिका का नाम लिखा है.

रोहित और शमी की तारीफ में सहवाग ने किया ऐसा ट्वीट, सोशल मीडिया पर दीवाने हुए लोग

रामकुमार को टाटा ओपन महाराष्ट्र में मिली वाइल्ड कार्ड एंट्री, इन खिलाड़ियों के साथ खेलना होगा मैच

साइना नेहवाल की बढ़ी परेशानी, राजनीति के क्षेत्र में गई तो ओलंपिक की राह में रह जाएंगी पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -