साइना नेहवाल की बढ़ी परेशानी, राजनीति के क्षेत्र में गई तो ओलंपिक की राह में रह जाएंगी पीछे
साइना नेहवाल की बढ़ी परेशानी, राजनीति के क्षेत्र में गई तो ओलंपिक की राह में रह जाएंगी पीछे
Share:

बैडमिंटन के कोर्ट से सियासत के मैदान में कदम रखने वाली साइना नेहवाल बीजेपी के जरिए राजनीति की नई पारी जरूर शुरू करने वाली है, लेकिन टोक्यो ओलंपिक की रेस में वह लगातार पिछड़ती हुई नज़र आ रही है. साइना को अपने चौथे ओलंपिक में खेलने का सपना पूरा करना है तो उन्हें एक बार फिर कोर्ट पर अपने पुराने रंग में लौटना होगा. वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन की रैंकिंग के अनुसार ओलंपिक की रेस में साइना अभी 22वें स्थान पर हैं, जबकि 16वीं रैंकिंग के शटलरों को ही सीधे प्रवेश मिलेगा. बीडब्लूएफ ने मई 2019 से मई 2020 तक ओलंपिक टिकट के लिए रैंकिंग सिस्टम शुरू किया है.

जंहा हालांकि वर्ल्ड रैंकिंग में साइना 18वें स्थान पर हैं, लेकिन बीते एक साल में चोटों से जूझने के कारण बदतर प्रदर्शन के चलते ओलंपिक रैंकिंग में वह 22वें स्थान पर हैं. वहीं पीवी सिंधू रैंकिंग में छठे स्थान पर हैं और उनका ओलंपिक टिकट तय माना जा रहा है. टॉप 16 में एक देश के दो शटलरों को ही ओलंपिक कोटा मिल सकता है. ऐसे में साइना को टॉप 16 में आने के लिए अगले सात टूर्नामेंटों में कमाल का प्रदर्शन दिखाना होगा. उन्हें कम से कम सुपर सीरीज 500 के दो टूर्नामेंटों में सेमीफाइनल में प्रवेश करना होगा.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह काम उन्होंने पिछले एक साल से नहीं किया है. पिछले एक साल से अब तक साइना नौ टूर्नामेंटों में पहले दौर में बाहर हो चुकी हैं. फिलहाल वह स्पेन में खेलने जा रही हैं और उन्होंने जर्मनी और ऑल इंग्लैंड के लिए भी एंट्री दे रखी है.

कोरोना वायरस की वजह से 1 साल के लिए रद्द हुई, चीन में होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के फॉलोअर की बढ़ी संख्या, इंस्टाग्राम पर 20 करोड़ ज्यादा है फैंस

India vs New Zealand 3rd T20 : न्यूजीलैंड को हरा टीम इंडिया ने रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -