नहीं थम रही पेट्रोल और डीजल की कीमतें, आज फिर आया बड़ा उछाल

Sep 17 2018 09:01 AM
नहीं थम रही पेट्रोल और डीजल की कीमतें, आज फिर आया बड़ा उछाल

नई दिल्ली. पिछले एक महीने से लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है और आज फिर एक बार पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिली है. देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल का भाव 0.15 पैसे प्रति लीटर बढ़ा है जबकि डीजल के भाव में 0.6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है. ऐसे में आज दिल्ली में पेट्रोल का भाव बढ़कर 82.06 रुपए प्रति लीटर और डीजल का भाव 73.78 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

पेट्रोल लेने जाने वालों के साथ मारपीट

आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करे तो यहां पेट्रोल की कीमतों में 0.15 पैसे प्रति लीटर की बढ़त देखने को मिली है वहीं डीजल की कीमत 0.7 पैसे प्रति लीटर बढ़ी है. ऐसे में मुंबई में आज का पेट्रोल का भाव 89.44 रुपए प्रति लीटर और डीजल का भाव 78.33 रुपए प्रति लीटर हो गया है. इससे पहले पेट्रोल और डीजल के भाव में रविवार को बढ़ोतरी हुई थी. रविवार को दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे प्रति लीटर महंगा होकर 81.91 रुपए जबकि डीजल के दाम 18 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 73.72 रुपए प्रति लीटर हो गया था.

मैं परेशान नहीं हूं, मंत्री होने की वजह से मुझे फोकट में मिलता है पेट्रोल-डीजल : बीजेपी मंत्री

शनिवार को ही मोदी सरकार के सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि 'पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े या घटे उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. वो पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम से परेशान नहीं है क्योंकि वो मंत्री है और इसलिए उन्हें पेट्रोल-डीजल खरीदना नहीं पड़ता है. जब उनका मंत्री पद जाएगा तो वो परेशान होंगे. लेकिन इससे जनता परेशान है. इसे समझ सकते हैं और कीमतें कम करने का दायित्व सरकार का है. ' अठावले के इस बयान के बाद हर कही उनकी निंदा हुई थी. हालांकि बाद में अठावले ने अपने इस बयान के लिए माफ़ी भी मांग ली थी.

ख़बरें और भी 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर उछाल, मुंबई में 89.29 रुपये प्रति लीटर

पेट्रोल ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 100 पार हुई कीमते !

आज फिर पेट्रोल-डीजल का नया भाव हुआ तय, 89 रूपए का आंकड़ा किया पार