आज फिर पेट्रोल-डीजल का नया भाव हुआ तय, 89 रूपए का आंकड़ा किया पार
आज फिर पेट्रोल-डीजल का नया भाव हुआ तय, 89 रूपए का आंकड़ा किया पार
Share:

नई दिल्ली. बीते एक महीने से लगातार पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोतरी हो रही है जिसके कारण आम जनता को काफी ज्यादा मुसीबतों का सामना करना पढ़ रहा है. रोजाना पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो रही है और आज फिर इनकी कीमतों में उछाल देखने को मिला. शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 35 पैसे प्रति लीटर बढ़ी है और इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 81.63 रुपए प्रति लीटर हो गई है. वही डीजल की बात करे तो इसमें 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है जिसके बाद दिल्ली में डीजल की कीमत 73.54 रुपए प्रति लीटर हो गई है.

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल की कीमत में 34 पैसे का उछाल आया है जिसके बाद इसकी कीमत बढ़कर 89.01 रुपए प्रति लीटर हो गई है. जबकि डीजल की कीमत 25 पैसे बढ़ गई है और ये 78.07 रुपए प्रति लीटर हो गई है. लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमत से आम जनता गुस्साई हुई है. 10 सितम्बर को कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में भारत बंद रखा था बावजूद इसके पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई कमी नहीं आई.

बिना मेकअप के बनाए अपनी आंखों को खूबसूरत

शुक्रवार को बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 81.28 रुपए और डीजल 73.30 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई थी. जबकि मुंबई में पेट्रोल 88.67 रुपए और डीजल 77.82 रुपए प्रति लीटर हो गया था. पेट्रोल और डीजल के बढ़ने का कारण है कच्चे तेल की कीमतों का बढ़ना और भारत की मुद्रा रूपए में डॉलर के मुकाबले में गिरावट आना. दरअसल डॉलर की तुलना में रुपया गिरने से तेल का आयात महंगा हो रहा है नतीजा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी लगातार उछाल आ रहा है.

खबरें और भी...

इस दिन कम होंगे पेट्रोल और डीजल के दाम

पेट्रोल डीज़ल से राहत देगी आनंद महिंद्रा की ये बाइक

आसमान छूने की तैयारी में पेट्रोल-डीजल की कीमतें, आज फिर बढे दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -