जीत की राह पर लौटना चाहेगी गत विजेता और उपविजेता

Apr 18 2015 10:03 AM
जीत की राह पर लौटना चाहेगी गत विजेता और उपविजेता
style="text-align: justify;">इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण में शनिवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में जब किंग्स इलेवन पंजाब और मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने होंगी तो दोनों की कोशिश जीत की लय को वापस हासिल करने की होगी। अपने पिछले मैचों में दोनों टीमों को हार का सामना करना पड़ा है। पिछले साल की उपविजेता टीम किंग्स इलेवन टीम इस संस्करण में तीन मैचों में केवल एक जीत हासिल कर सकी है।

टीम के पास आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर, और वीरेंद्र सहवाग जैसे बड़े बल्लेबाज मौजूद हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ 61 रनों की नाबाद पारी खेलकर जीत में अहम भूमिका निभाने वाले कप्तान जॉर्ज बेले से भी एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दूसरी ओर कोलकाता नाइटराइडर्स अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराने में कामयाब रहा जबकि दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ क्रिस गेल की तूफानी पारी के सामने टीम को हार का सामना करना पड़ा।

टूर्नामेंट में नाइट राइडर्स का यह तीसरा मैच होगा। बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन इस मैच के लिए नाइट राइडर्स के साथ नहीं होंगे। वह पाकिस्तान के खिलाफ प्रस्तावित श्रृंखला के लिए स्वदेश लौट चुके हैं। ऐसे में उनकी कमी टीम को खलेगी। यह देखना दिलचस्प होगा की टीम नए स्पिन गेंदबाज के. सी. करियप्पा को मौका देती है या नहीं। पिछले मैच में उन्होंने प्रभावी प्रदर्शन किया था।

बल्लेबाजी का दारोमदार एक बार फिर कप्तान गौतम गंभीर, रोबिन उथप्पा और मनीष पांडे पर होगा। वैसे, गंभीर दो दिन पहले बुखार से पीड़ित थे, ऐसे में उनके खेलने पर संशय है। वह हालांकि पुणे पहुंच चुके हैं और ऐसी खबरें आई हैं कि वह पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं। गेंदबाजी का दारोमदार कैरेबियाई स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन पर होगा। इसके अलवा तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल को भी बड़ी भूमिका निभानी होगी।