'किशोर साहू' का आज जन्मदिन
'किशोर साहू' का आज जन्मदिन
Share:

हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता और फिल्म निर्माता किशोर शाहू का आज जन्मदिन है, बता दे कि, उनका जन्म 22 नवम्बर 1915 को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में हुआ था. दिलचस्प बात यह है कि किशोर साहू ने हर प्रकार की फिल्मों का निर्माण और निर्देशन किया है. यही नहीं बल्कि किशोर साहू अपने ज़माने में सफल निर्देशन और अभिनेता के रूप में अपनी पहचान बना चुके थे.

बता दे कि लगभग 50 फिल्मों में अपनी अभिनय कला की छाप छोड़ने वाले किशोर साहू ने ‘बुजदिल’, ‘गाईड’, और ‘ज़लज़ला’ में अपने शानदार अभिनय से सभी लोगो के दिल में जगह बना ली है. ख़ास बात यह है कि बतौर निर्माता ‘नदिया के पार’ किशोर साहू निर्देशित एक और कामयाब फिल्म थी. जिसमे दिलीप कुमार और कामिनी कौशल की ख़ास भुमिका थी.

जानकारी के लिए बता दे कि, महशूर प्रतिमा दासगुप्ता, अनुराधा, बीनाराय, माला सिन्हा, कुमुद छुगानी और परवीन बॉबी के अभिनय प्रतिभा को दुनिया के सामने लाने का श्रेय किशोर साहू को ही जाता है. यही नहीं फिल्म निर्माता होने के साथ-साथ वे एक बेहतरीन लेखक भी थे. उन्होंने ‘टेसू के फूल’, ‘घोसला’, ‘छलावा’ जैसी कहानी लिखी है जबकि चार उपन्यासों की रचना भी किशोर साहू ने की है. जिनमे ‘कुछ मोती कुछ सीप, अभिसार, शादी या ढकोसला,शामिल है. बता दे कि 22 अगस्त 1980 बैंकाक, थाईलैंड में हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़े

करण जौहर अभिनेत्री जया बच्चन से डरते है लेकिन क्यों...

फिल्म 'तेरा इंतजार' का 'Title Track' रिलीज

आखिर क्यों? कपिल की 'फिरंगी' रिलीज डेट से आगे बढ़ गई

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -