दिन भर की बड़ी खबरें विस्तार से...
Share:

भाजपा अगला चुनाव नहीं जीत पाएगी - अखिलेश

लोकसभा के चुनाव में अभी समय है , लेकिन पूरे देश का माहौल चुनावी होता जा रहा है.इस बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि एसपी-बीएसपी गठबंधन के रहते भाजपा 2019 का लोकसभा चुनाव हार जाएगी.

उपभोक्ताओं पर 357 करोड़ का बिल बकाया

प्रदेश सरकार ने प्रदेश में वर्ष 2013 में दीनबंधु योजना लागू की थी. इस योजना के तहत एससी-एसटी व बीपीएल श्रेणी के उपभोक्ताओं का बकाया बिल माफ किया गया था. 50 फीसदी राशि बिजली कंपनी व 50 फीसदी राशि प्रदेश सरकार ने माफ की थी. इस तरह इन उपभोक्ताओं का पूरा पैसा माफ हो गया था. इसके बाद बिल शून्य होने के बाद भी पांच साल में इन उपभोक्ताओं ने बिजली का बिल जमा नहीं किया. ग्वालियर रीजन में 2.77 लाख उपभोक्ताओं पर 357 करोड़ का बकाया.

बालाघाट के 70 हजार किसानों के बैंक खातों में सीधे प्रोत्साहन राशि ट्रांसफर

बालाघाट के वारासिवनी में किसान महासम्मेलन का आयोजन हुआ. इस आयोजन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ई-बैकिंग के जरिए बालाघाट के 70 हजार किसानों के बैंक खातों में 57 करोड़ 87 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि ट्रांसफर की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने किसानों की तारीफ करते हुए कहा कि बालाघाट को यहां के किसानों ने धान का कटोरा बना दिया है. सीएम ने कहा कि हमनें किसानों को बिना ब्याज का कर्ज दिया. राज्य की सरकार लगातार किसान हितेसी योजना पर काम कर रही है. 

फगवाड़ा में स्थिति अभी भी तनावपूर्ण

गोल चौक में दलित संगठनों द्वारा डा. आंबेडकर की फोटो वाला बोर्ड लगाकर इसका नाम संविधान चौक रखने के मामले में हुए विवाद के बाद नगर का माहौल तनावपूर्ण हो गया था. हालात अभी भी तनाव पूर्ण है.

चुनाव में इस बार 35 हजार 150 नई वोटिंग मशीनों का उपयोग होगा

छत्तीसगढ़ में इस बार चुनाव के लिए 35 हजार 150 इलेक्ट्रॉनिक नई वोटिंग मशीनों का उपयोग होगा. 30 हजार 435 वीवी-पैट भी नए होंगे. प्रदेश के नए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू को ज्वाइंट सीईओ समीर विश्वनोई, डिप्टी सीईओ यूएस अग्रवाल, स्वीप कार्यक्रम प्रभारी केआर सिंह, असिस्टेंट सीईओ एमएल सोनी, डिप्टी डायरेक्टर फाइनेंस श्रद्धा त्रिवेदी कुमार जैसे  अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम मिली है. 

कांग्रेस ने किया देश को बांटने का काम: किशन कपूर

राज्य की सत्ताधारी पार्टी भाजपा लगातार विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साध रही है. पहले जहां भाजपा के दिग्गज नेता अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर पार्टी पर जमकर निशाना साधा था. वहीं अब किशन कपूर ने कांग्रेस को जमकर घेरा है. चम्बा जिले में शनिवार को प्रदेश के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने अपने दौरे के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने के साथ ही उन्होंने कांग्रेस को भी निशाने पर लिया. 

संयुक्त राष्ट्र तक पहुंची कठुआ रेप केस की गूँज

संयुक्त देश के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने कठुआ में आठ वर्षीय  बच्ची के साथ दुष्कर्म व उसकी मर्डर के मामले को ''भयावह'' करार देते हुए , इस जघन्य क्राइम को अंजाम देने वाले आरोपियों को कानून के दायरे में लाए जाने की उम्मीद जाहिर की है. गुतारेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने शुक्रवार (13 अप्रैल) को दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''मैंने बच्ची के साथ दुष्कर्म के इस जघन्य क्राइम की मीडिया रिपोर्ट देखी हैं , हमें उम्मीद है कि ऑफिसर अपराधियों को कानून के दायरे में लाएंगे ताकि बच्ची के साथ दुष्कर्म व उसकी मर्डर के मामले में उन्हें सजा दी जाए. 

अंबेडकर जयंती: संयुक्त राष्ट्र में सिखों का प्रदर्शन

बाबासाहेब अंबेडकर की 127वीं जयंती के मौके पर सिखों के एक समूह ने भारत में अल्पसंख्यक समुदायों के साथ कथित अत्याचारों के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में प्रदर्शन किया. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन ने अंबेडकर की 127वीं जयंती का जश्न मनाने के लिए कल संयुक्त राष्ट्र में 'लीविंग नो वन बिहाइंड' शीर्षक से विशेष कार्यक्रम आयोजित किया था.

मध्यप्रदेश और बिहार में भीषण रेल हादसे

मध्य प्रदेश में तेजी से बनाये जाएंगे मुख्य जिला मार्ग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -