आज होगा NCP के दोनों गुटों का शक्ति प्रदर्शन, शरद पवार ने उठाया ये कदम
आज होगा NCP के दोनों गुटों का शक्ति प्रदर्शन, शरद पवार ने उठाया ये कदम
Share:

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के दोनों गुट आज शक्ति प्रदर्शन करने वाले है। NCP प्रमुख शरद पवार की ओर से विधायकों को बैठक में उपस्थित रहने के लिए व्हिप भी जारी कर दिया गया है। पवार ने विधायकों को खुद फोन भी किया। वहीं, उपमुख्यमंत्री अजित पवार का गुट NCP के 58 में से 40 विधायकों के समर्थन का दावा कर रहा है। इससे शरद पवार गुट आशंकित भी बताएं जा रहे है।

दोपहर एक बजे बैठक करेंगे शरद पवार: बता दें कि शरद पवार गुट ने दक्षिण मुंबई स्थित यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान में तो अजित गुट ने बांद्रा स्थित MET परिसर में पार्टी विधायकों  सहित प्रदेश, जिला व तालुका स्तर के पदाधिकारियों की बैठक को बुलाया है। शरद पवार गुट की ओर से जितेंद्र आव्हाड ने व्हिप भी जारी कर दिया है। उन्होंने ने इस बारें मे कहा है  कि बुधवार को शरद पवार ने दोपहर एक बजे बैठक बुलाई है। बैठक में सभी विधायकों का उपस्थित होना आवश्यक है। वहीं, अजित पवार गुट की ओर से सुनील टाटकारे बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसके लिए शिवाजीराव गरजे ने बैठक बुलाई है।

कानूनी सलाह ले रहे हैं अजित पवार: इतना ही नहीं अजित पवार शिंदे-फडणवीस सरकार में शामिल होने से उपजे संकट से निपटने के लिए कानूनी राय भी लेने में लगे हुए है। NCP के राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाईड क्रास्टो ने कहा है कि सोमवार रात सतारा से लौटने के उपरांत पवार मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम से निपटने के मद्देनजर कानूनी विशेषज्ञों के साथ लगातार चर्चा भी कर रहे है।

शरद पवार ने अपनी तस्वीर लगाने पर जताई आपत्ति: अजित गुट ने दक्षिण मुंबई स्थित सरकारी बंगला नंबर ए-5 में मंगलवार को एनसीपी का नया दफ्तर खोला है। खास बात यह है कि यहां शरद पवार की तस्वीर लगाई गई। हालांकि शरद पवार ने इसपर आपत्ति जताते हुए कहा, जो लोग मेरी विचारधारा से सहमत नहीं हैं, उन्हें मेरी तस्वीर लगाने का अधिकार नहीं है। मेरे जीते जी मेरी तस्वीर कहां लगेगी, यह तय करना मेरा अधिकार है।

शरद बताएं उनके साथ कितने विधायक : भाजपा: भाजपा नेता व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने शरद पवार को समर्थक विधायकों की परेड कराने की चुनौती दी है। उन्होंने मंगलवार को कहा, एनसीपी के विधायक अजित पवार के साथ हैं और उन्होंने विकास व सच्चाई के साथ चलना चुना है। मैं शरद पवार को चुनौती देता हूं कि वे अपने समर्थक विधायकों की संख्या बताएं।

पुणे-नागपुर एनसीपी का शरद को समर्थन: पुणे एनसीपी शहर कार्यसमिति ने बैठक कर शरद पवार को समर्थन देने का प्रस्ताव पारित किया। साथ ही, पार्टी को तोड़ने के लिए भाजपा की आलोचना की गई। वहीं, नागपुर जिला कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल की तस्वीरें निकाल दी। दूसरी ओर, नासिक में पार्टी दफ्तर पर कब्जे के लिए शरद पवार और अजित पवार गुट के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए जिससे पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। नासिक अजित गुट के नेता छगन भुजबल का गृह जिला है।

नाबालिग रेप पीड़िताओं का सहारा बनेगी केंद्र सरकार, स्मृति ईरानी ने दी 'निर्भया योजना' की जानकारी

'मोदी ने देश को लूटा, वो इस्तीफा दें, तेजस्वी क्यों देंगे..', भाई का बचाव में उतरे तेजप्रताप यादव

'महाराष्ट्र में सिर्फ एक ही NCP..', विधानसभा स्पीकर बोले - मुझे अयोग्यता से जुड़ी कोई याचिका नहीं मिली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -