सुनिधि चौहान की प्रस्तुति से बंधेगा समां, मप्र स्थापना दिवस आज
सुनिधि चौहान की प्रस्तुति से बंधेगा समां, मप्र स्थापना दिवस आज
Share:

भोपाल। मध्यप्रदेश में आज उल्लास और उमंग का माहौल है। दरअसल आज प्रदेश का स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। इस दिन के उल्लास में बड़े पैमाने पर विविध आयोजन होंगे। प्रदेश अपना 61 वां स्थापना दिवस मना रहा है। स्थापना दिवस के दौरान होने वाले कार्यक्रमों में  लोकप्रिय गीत मेरा मध्यप्रदेश है के बोल आयोजन स्थलों पर गूंज रहे हैं। सुबह से ही विभिन्न संभागों और जिलों में प्रशासनिक अधिकारी मध्यप्रदेश स्थापना दिवस की तैयारियों में लगे हैं। सरकारी कर्मचारी भी आयोजन स्थलों पर मौजूद हैं। विभिन्न जिलों के प्रभारी मंत्रियों को उनके समर्थक, अधिकारी और अन्य प्रदेश स्थापना दिवस और दीपावली की शुभकामनाऐं दे रहे हैं।

आज नगर पंचायत, विकासखंड और जिले के ही साथ राज्य स्तर पर विविध आयोजन होंगे। इस अवसर पर कला पथक दल के कलाकारों द्वारा गीतों की प्रस्तुतियां दी जा रही हैं तो दूसरी ओर विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थी सांस्कृतिक प्रस्तुूतियां देने की तैयारी में हैं। भोपाल में लाल परेड ग्राउंड पर प्रदेश स्थापना दिवस का प्रमुख आयोजन होगा। शाम के समय लोकप्रिय गायिका सुनिधि  चौहान और लेाकप्रिय गायक हरिहरन अपने गीतों की प्रस्तुतियां देंगे।

शासकीय  भवनों पर शानदार  सजावट की तैयारी है। विभिन्न जिलों में मंत्रियों द्वारा प्रदेश स्थापना दिवस समारोह में भागीदारी की जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. सीताशरण शर्मा होशंगाबाद में उपाध्यक्ष डाॅ. राजेंद्र कुमार सिंह सतना जिले में और जयंत मलैया इंदौर में, गोपाल भार्गव सागर में, डाॅ. गौरीशंकर शेजवार जबलपुर में, डाॅ. नरोत्तम मिश्रा दतिया में, ओमप्रकाश धुर्वे डिण्डोरी में, कुंवर विजय शाह खण्डवा में, गौरीशंकर बिसेन छिंदवाड़ा में रूस्तम सिंह शिवपुरी में, अर्चना चिटनिस खरगौन में और उमाशंकर गुप्ता हरदा में समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे।

राज्य कैबिनेट में मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया राजगढ़, मंत्री पारस जैन उज्जैन, कुसुम महेदेले छतरपुर आदि क्षेत्रों में पहुंचकर कार्यक्रम में शामिल होंगी। बेगमगंज में तो प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर स्वच्छ भारत अभियान का अलख जगाया जाएगा। राज्य के विभिन्न जिलों में इस अवसर पर मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -