नवरात्र: पूरे देश में महाष्टमी की धूम, माँ आदिशक्ति के दर्शन के लिए मंदिरों में उमड़ी भीड़
नवरात्र: पूरे देश में महाष्टमी की धूम, माँ आदिशक्ति के दर्शन के लिए मंदिरों में उमड़ी भीड़
Share:

रांची: नवरात्र की अष्टमी के दिन दुर्गा के आठवें स्वरूप की उपासना की जाती है और रांची में चारों ओर अष्टमी की धूम देखी जा रही है. मंदिरों और पंडालों में सुबह से लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. मां के दर्शन करने के लिए भक्त बड़ी संख्या में पंडाल पहुंच रहे हैं. पंडालों को प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी बेहद खूबसूरती के साथ सजाया गया है. 

झारखंड की राजधानी रांची का माहौल पूरी तरीके से पूजा में है ऐसे में क्या आम क्या खास सभी मां आदिशक्ति की उपासना में लगे हुए हैं. कोई भक्तों के बीच जाकर भोग का वितरण कर रहा है तो किसी ने अपने घर में ही पूजा का बंदोबस्त कर रखा है. नेता भी मां के दरबार में पहुंचकर अपनी जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. वहीं, रांची के हरमू स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में लोग जगत जननी माँ भगवती की भक्ति में तो लीन हैं, किन्तु साथ ही साथ संस्कृति का भी एक अलग ही रंग देखने को मिल रहा है.

दरअसल, पंडाल में अलग अलग प्रकार के कंपटीशन का आयोजन किया गया है जो संस्कृति से जुड़ा है. इसी के तहत पॉट पेंटिंग कंपटीशन का आयोजन किया गया. इस कंपटीशन की सबसे विशेष बात यह है कि बच्चों द्वारा दिये पेंट किए जा रहे हैं उसी से देर शाम मां की आरती भी की जाएगी. 

पाकिस्तान में सेना के पास है बड़ा कारोबार, पढ़ें रिपोर्ट

मूडीज ने सरकार को रेटिंग घटाने की दी चेतावनी, जानें कारण

ICICI बैंक ने लॉन्च किया मेगा डिस्काउंट ऑफर, जानें किन सामानों पर मिल रही है भारी छूट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -