संसद सत्र का आज आखिरी दिन , नहीं हुआ कोई काम काज

संसद सत्र का आज आखिरी दिन , नहीं हुआ कोई काम काज
Share:

नई दिल्ली : संसद के बजट सत्र के दूसरे हिस्से का आज अंतिम दिन है. बजट सत्र के दूसरे हिस्से में विपक्ष के शोर-शराबे और हंगामे के कारण संसद के दोनों सदनों में कोई कामकाज नहीं हो सका. आज सत्र का अंतिम दिन है , जिसमें कोई काम होने की संभावना कम ही है.

उल्लेखनीय है कि पूरे सत्र में दोनों सदनों में भाजपा और कांग्रेस के बीच तीखी नोंकझोंक और आरोप- प्रत्यारोप का दौर चलता रहा. सत्ता पक्ष और विपक्ष सदन न चलने का आरोप एक दूसरे पर लगाते रहे. कल गुरुवार को सत्र का 21वां दिन था. कल भी सदन की कार्यवाही थोड़ी- थोड़ी देर बाद कई बार स्थगित करनी पड़ी. उधर, लोकसभा में भी रोजाना की तरह हंगामा और शोरशराबा होता रहा . उधर, राज्यसभा के उपसभापति एम. वेंकैया नायडू ने हंगामा कर कार्यवाही रोकने वाले सदस्यों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निलंबन तक की चेतावनी दे दी फिर भी हालात नहीं बदले.इसके पूर्व आंध्र प्रदेश से चुने गए वाइएसआर कांग्रेस के वी. प्रभाकर रेड्डी और कर्नाटक से निर्वाचित होकर आए कांग्रेस के सैयद नासिर हुसैन को शपथ दिलाई गई.

गौर करने वाली बात यह है कि इस सत्र की बर्बादी के लिए एक दूसरे पर आरोप लगते रहे. संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार के बयान से भड़के कांग्रेस के सदस्यों ने जबर्दस्त विरोध किया. कांग्रेस ने सदन न चलने देने का ठीकरा सरकार पर फोड़ा और कहा कि इसके लिए सरकार पूरी तरह जिम्मेदार है.जो भी हो हंगामे के कारण सत्र का दूसरा हिस्सा बर्बाद हो गया.

यह भी देखें

क्या आज पारित हो पाएगा भ्रष्टाचार निरोधक संशोधन बिल ?

सदन की कार्यवाही न होने पर नेताओं ने किया वेतन से इंकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -