जन्मदिन विशेष : 45 साल की उम्र में हो गया था विनोद का निधन
जन्मदिन विशेष : 45 साल की उम्र में हो गया था विनोद का निधन
Share:

हिंदी फिल्म जगत के ऐसे कई कलाकार है जिन्होंने अपने छोटे से करियर में अपने अभिनय से दर्शको के दिलो में ऐसी गहरी छाप छोड़ी की दर्शक के जहन में आज भी उनकी यादे ताजा है. हम बात कर रहे है विनोद मेहरा की. आज ही के दिन यानि 13 फरवरी 1945 को विनोद का जन्म अमृतसर पंजाब में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्टर के रूप में फिल्म रागनी से की थी. इस फिल्म में उन्होंने किशोर कुमार के बचपन का किरदार निभाया था.

इसके सतह ही उन्होंने कई फिल्मो में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया. लेकिन उन्होंने एक अभिनेता के तौर पर अपने करियर की शुरुआत साल 1971 में फिल्म एक थी रीता से की थी. फिल्म में उनके साथ में तनूजा लीड रोल में थी. अपने करियर में उन्होंने पर्दे के पीछे, एलान, अमर प्रेम, लाल पत्थर जानी दुश्मन, नागीन, घर,स्वर्ग नरक,कर्तव्य,जुर्माना, एक ही रास्ता,अनुरोध,अमर दीप,बेमिसाल जैसी फिल्मो में काम किया.

लेकिन 30 अक्टूबर 1990 में 45 साल की उम्र में हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया. अगर उनकी पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो विनोद का नाम बॉलीवुड की एवरग्रीन अभिनेत्री रेखा के साथ जुड़ा. अपने एक इंटरव्यू के दौरान विनोद ने बताया था की वे रेखा के साथ शादी करना चाहते थे. विनोद मेहरा ने तीन शादी की थी. पहली दो पत्नियों को तलाक देने के बाद उन्होंने किरण से शादी की और इस कपल की एक बेटी भी है जिसका नाम सोनिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -