टमाटर से मिलेगा मुहासों की समस्या से छुटकारा
टमाटर से मिलेगा मुहासों की समस्या से छुटकारा
Share:

अगर हम आपको कहें कि मुंहासों की समस्या को दूर करने के उपाय आपके घर में ही मौजूद हैं तो शायद आपको यकीन नहीं होगा. लेकिन यह सच हैं कि आपकी फ्रिज में रखा टमाटर मुंहासों की समस्या को दूर कर सकता हैं.

आइए जानें कैसे करें चेहरे पर टमाटर का प्रयोग.

1-यह मुंहासों के लिए टमाटर के उपयोग का सबसे आसान तरीका है. इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको बस इतना करना है कि टमाटर को बीच में से काटकर मुंहासों पर लगाकर 3 सेकेंड के लिए चेहरे की मसाज करनी है और मसाज करने के बाद त्वचा को गुनगुने पानी से धोना हैं. हालांकि यह उपाय अन्य तरीकों की तरह बहुत ज्यादा प्रभावी नहीं है. लेकिन मुंहासों को दूर करने में असरदार है. अगर आप बहुत जल्दी में हैं और मुंहासों के लिए आसान उपाय करना चाहते हैं तो इस उपाय का चयन कर सकते हैं.

2-अगर आपके पास कुछ मिनटों की तुलना में अधिक समय हैं तो आप इस उपाय को कर सकते हैं. यह उपाय पहले उपाय की तुलना में अधिक प्रभावी है और इसके परिणाम भी अच्छे आते हैं, लेकिन इसे करने में थोड़ा समय अधिक लगता है. यह आपको बहुत अधिक मुंहासों से भी जल्द छुटकारा दिलाता है. इस उपाय को करने के लिए टमाटर के ऊपर 'एक्स' को काटकर टमाटर को कुछ देर के लिए गर्म पानी के नीचे रख दें.फिर टमाटर के छिलके को हटा (गर्म पानी से धोने के बाद यह आसान हो जाता है) दें. टमाटर के बीज निकालकर, पल्प को मैश करके टमाटर का पेस्ट बना लें. फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर अन्य मास्क की तरह लगा लें. फिर इसे आधे घंटे के लिए सुखने के लिए छोड़कर, धो लें.

जाने पूर्वाभास के लक्षणों के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -