जाने पूर्वाभास के लक्षणों के बारे में
जाने पूर्वाभास के लक्षणों के बारे में
Share:

दिमाग तो सभी के पास होता है लेकिन उसका उपयोग कौन अधिक करता है यह मायने रखता है,

इन  तरीको से जानें कि आपके अंदर भी मानसिक क्षमता है या नहीं.

1-फोन की घंटी बजते ही आपको पता चल जाता है कि किसका फोन है, मैसेज बिना देखे ये बताना कि किसने मैसेज किया और घर की चौखट पर कदम रखने वाले इंसान के बारे में बताना ही इंट्यूशन है. अगर आपके अंदर भी ऐसे गुण हैं तो आप यह समझ लीजिए कि आपके अंदर पूर्वानुमान लगाने का गुण है. यह पहला लक्षण है.

2-सपने सच होना भी बड़ी बात होती है. अगर आपके द्वारा देखे गये सभी सपने सच होते हैं तो यकीन मानिये आपके अंदर मानसिक क्षमता है. आपको अगर पहले से पता है कि अगले कुछ दिनों में क्या होने वाला है तो आपके लिए यह उपहार की तरह है.

3-अगर आपको ऐसा लगता है कि आप अपने अंतरात्मा की आवाज सुन सकते हैं. और आपने उसके अनुसार जो भी कहा है या काम किया है वो लगभग सही होता है. तो ये जान लीजिए कि आपके अंदर असीमित मानसिक क्षमतायें हैं. आप किसी के बारे में भी अगर अपनी अंतरात्मा की आवाज सुननकर कुछ भी कहते हैं और वो सही हो जाता है तो मानसिक क्षमता प्रबल होने की यही निशानी है.

4-किसी चौराहे पर कुंडली या हस्तरेखा देखकर भविष्य बताने वाले शख्स को देखने के बाद भले ही आपको वह ढोंगी लगता हो, लेकिन अगर आपको यह पता है कि भविष्य में क्या हो सकता है तो आप जान लीजिए कि आपके अंदर भी भविष्य के बारे में जानने की मानसिक क्षमता है. हालांकि भविष्य की सटीक जानकारी देना सभी के बस की बात नहीं है, यह गुण किसी-किसी में होता है.

घर पर ज़रूर रखे ये प्राकृतिक...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -