कोरोना वायरस से बचने के लिए आप भी इस तरह करें अपनी गाड़ी को सेनेटाइज
कोरोना वायरस से बचने के लिए आप भी इस तरह करें अपनी गाड़ी को सेनेटाइज
Share:

देश में बढ़े कोविड संक्रमण के केसों ने सुरक्षा चिंताओं को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है. देश में हर रोज डेढ़ लाख से अधिक कोविड संक्रमण के मामले सामने आ रहे है, हजारों की संख्या में ओमिक्रोन वेरिएंट के केस भी मिलने लगे है. कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं लेकिन इन पाबंदियों के मध्य भी तमाम आवश्यक  काम को शुरू कर दिया है. ऐसे में अगर आप किसी काम से अपनी बाइक का उपयोग करते हैं तो यह बहुत जरूरी है कि आपकी बाइक को आप डिसइनफेक्ट भी कर दें. ऐसे में बाइक सैनिटाइजेशन बहुत आवश्यक हो जाता है. 

कैसे करें बाइक सैनिटाइज?: बाइक को सैनिटाइज करने को लेकर परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं होने वाली है. बाइक सैनिटाइजेशन कोई रॉकेट साइंस नहीं है. इतना ही नहीं आप बहुत आसानी से अपने घर पर ही बाइक को सैनिटाइज भी कर पाएंगे. आपको बाजार में सैनिटाइजेशन स्प्रे मशीन भी मिल जाएगी, जिसके माध्यम से आप अपनी बाइक को सैनिटाइज कर पाएंगे. यह मशीन बहुत अधिक महंगी नहीं आती है. यह आसानी से आपकी बाइक को डिसइनफेक्ट करने सहायता करने वाली है.

यदि आप सैनिटाइजेशन स्प्रे मशीन नहीं लेना चाहते हैं तो आप अपनी बाइक को कपड़े से भी सैनिटाइज भी कर पाएंगे. इसके लिए आपको किसी सैनिटाइजर को किसी कपड़े में डालकर अपनी बाइक की बॉडी पर धीरे-धीरे रब करना चाहिए. इसके उपरांत उसे थोड़ी देर के लिए सूखने दें. ऐसा करने के लिए आपको किसी स्प्रे मशीन की भी आवश्यकता नहीं है. यह बिल्कुल सस्ते में आपकी वाइफ को डिसइनफेक्ट भी हो जाएगा.

सर्विस सेंटर पर सैनिटाइजेशन करा लें: कोविड संक्रमण की स्थिति को देखते हुए तमाम कंपनियों के सर्विस सेंटर बाइक सैनिटाइजेशन की सुविधा भी प्रदान कर रही है. ऐसे में आप समय-समय पर सर्विस सेंटर जाकर अपनी बाइक को सैनिटाइज भी कर सकते है. यह आपकी बाइक को कोविड संक्रमण के विरुद्ध और ज्यादा सुरक्षित बनाता है. बाइक सैनिटाइजेशन से बाइक पर मौजूद बैक्टीरिया समाप्त हो जाते है.

टेस्टिंग के बीच सामने आई TATA Nexon की ये नई कार

Kawasaki ने भारत में लॉन्च की नई बाइक

कई बार आपकी कार भी हो सकती इन कारणों से ख़राब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -