टेस्टिंग के बीच सामने आई TATA Nexon की ये नई कार
टेस्टिंग के बीच सामने आई TATA Nexon की ये नई कार
Share:

Tata Motors भी कार के सीएनजी सेगमेंट में पेश हो चुकी है. Tata Motors ने सबसे पहले अपनी टाटा टियागो और टाटा टिगोर के CNG वेरिएंट को इंडियन मार्केट में उतारा है. जिसके साथ ही Tata Motors अपनी पॉपुलर SUV टाटा नेक्सन का CNG वेरिएंट भी लाने वाली है. टाटा नेक्सन सीएनजी को टेस्टिंग के दौरान स्पोर्ट भी कर रहा है. उम्मीद की जा रही है कि Tata Motors अपने CNG सेगमेंट को और मजबूत करने के लिए जल्द ही इस कार को भारतीय बाजार में लॉन्च की जाने वाली है.

ख़बरों की माने तो Nexon CNG इस साल के अंत तक लॉन्च की जाने वाल है. ऐसा होता है तो यह कार पेट्रोल, डीजल, इलेक्ट्रिक और CNG पावरट्रेन में उपलब्ध की जाने वाली है. मौजूदा वक़्त में टाटा नेक्सन पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन में पेश की जाने वाली है. इतना ही नहीं  टाटा नेक्सन के पेट्रोल हाइब्रिड वेरिएंट पर भी काम करती हुई नज़र आने वाली है. इसे दिसंबर 2021 में टेस्टिंग के बीच देखा गया था. जिसके साथ साथ नेक्सन इलेक्ट्रिक का भी अपडेट वर्जन आ सकता है.

Nexon CNG वेरिएंट को हाल ही में ट्रायल के बीच पुणे में देखने के लिए मिला है. इसे CNG-फिलिंग स्टेशन के पास देखा गया था. इसमें 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन होने वाला है, जिसमें फैक्ट्री-फिटेड CNG किट मिलने वाली है. यह पेट्रोल इंजन 86 BHP मैक्सिमम पावर और 113 NM पीक टार्क जनरेट करने में सक्षम है लेकिन CNG पावरट्रेन पर थोड़ा कम पावर और कम टॉर्क मिल रहा है यह कार Hyundai Venue, Maruti Brezza और Kia Sonet जैसी कारों को टक्कर देने वाली है . हालांकि, यह CNG में नहीं आती हैं.

Tata Tiago और Tata Tigor CNG: कंपनी ने बीते माह Tata Tiago और Tata Tigor CNG को लॉन्च किया जाने वाला है. टाटा टियागो CNG के एक्सई मॉडल का मूल्य 6,09900 रुपये (एक्स-शोरूम) है. जिसमे कई और वेरिएंट भी हैं, जिनका मूल्य अधिक है. वहीं, अगर बात करें टाटा टिगोर CNG की तो टाटा टिगोर सीएनजी के एक्सजेड मॉडल का मूल्य 769,900 रुपये (एक्स-शोरूम) और एक्सजेड+ मॉडल की कीमत 829,900 रुपये (एक्स-शोरूम) है.

Kawasaki ने भारत में लॉन्च की नई बाइक

कई बार आपकी कार भी हो सकती इन कारणों से ख़राब

पूरे साल में सबसे कम बेची गई ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -