तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री विजयभास्कर को लगाया गया कोरोना का टीका
तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री विजयभास्कर को लगाया गया कोरोना का टीका
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर, एक चिकित्सा चिकित्सक, को शुक्रवार को यहां कोविड-19 वक्सीनेशन प्राप्त हुआ। स्वास्थ्य मंत्री ने चेन्ना के राजीव गांधी सरकारी अस्पताल में कोवाक्सिन शॉट प्राप्त करने के बाद, मीडिया के लोगों से कहा, '' मुझे आज चिकित्सा बिरादरी के सदस्य के रूप में और साथी स्वास्थ्य कर्मियों के बीच विश्वास पैदा करने के लिए टीका लगाया गया है।  उन्होंने कहा- मैंने इसे मंत्री के रूप में नहीं लिया। ''मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि वे टीकाकरण कराएं और खुद को कोविड​​-19 से सुरक्षित रखें।"

उन्होंने कहा कि खुद को टीका लगवाने के लिए जनता के बीच किसी तरह की झिझक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा- सत्र स्थल में कोवाक्सिन था जिसे उन्होंने (अस्पताल के कर्मचारियों) ने मुझे प्रशासित किया और सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए क्षेत्र के अधिकारियों को देखकर मुझे गर्व हुआ।" बाद में एक सवाल का जवाब देते हुए, विजयभास्कर ने कहा कि राज्य में अब तक 10.45 लाख कोविशिल वैक्सीन की खुराक और 20,000 कोवाक्सिन आ चुके हैं और टीकाकरण प्रदान करने के लिए 166 सत्र स्थल बनाए गए हैं। मंत्री ने कहा कि उन्होंने कोवाक्सिन के लिए चुना क्योंकि यह 'मेड इन इंडिया' उत्पाद था और केवल 908 लोगों को शामिल किया गया था, जिन्हें अब तक राज्य में प्रशासित किया गया था।

उन्होंने कहा कि सरकार ने छह लाख चिकित्सा कर्मियों की पहचान की है और 40,000 से अधिक लोगों ने खुद को अब तक टीका लगाया है।हाल ही में स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने तिरुचिरापल्ली के महात्मा गांधी मेमोरियल सरकारी अस्पताल में खुद को टीका लगाया। सार्वजनिक स्वास्थ्य और निवारक चिकित्सा विभाग के अनुसार, 16 जनवरी को टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से गुरुवार तक 42,947 लोग प्राथमिकता सूची में शामिल हैं, जिनमें स्वास्थ्य कार्यकर्ता भी शामिल हैं।

MCD कर्मचारियों का वेतन-पेंशन मामला : दिल्ली HC ने कहा- अगर ऐसा ही रहा तो जनता नेताओं को पीटेगी

जर्मनी में 50,000 के पार हुआ कोरोना से मरने वालो का आंकड़ा

किसानों के हित में सीएम योगी का बड़ा फैसला, अब पराली के बदले मिलेगा पैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -