तमिलनाडु के सीएम ने चेन्नई में 250 बिस्तरों वाले फोर्टिस अस्पताल का किया उद्घाटन
तमिलनाडु के सीएम ने चेन्नई में 250 बिस्तरों वाले फोर्टिस अस्पताल का किया उद्घाटन
Share:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी ने वाडापलानी, चेन्नई में फोर्टिस हेल्थकेयर अस्पतालों की एक इकाई के लिए 250 बिस्तर वाले मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया है। अस्पताल 9 मंजिला है, जिसमें 75 आईसीयू बेड, 6 ऑपरेशन थिएटर, तीन मामूली ऑपरेशन थिएटर और प्रक्रिया कक्ष और आपातकालीन और आकस्मिक बेड हैं। टीएन सीएम ने कहा है कि निजी अस्पताल सरकारी अस्पतालों के साथ, लोगों को गुणवत्ता और मानक स्वास्थ्य सेवा प्रदान कर रहे हैं।

अन्य राज्यों और देशों के कम लागत वाले लोगों की गुणवत्ता सेवा तमिलनाडु में आ रही है। राज्य अंतर्देशीय और विदेशी रोगियों द्वारा भारत का पसंदीदा चिकित्सा पर्यटन स्थल है। बुनियादी ढांचे और गुणवत्ता उपचार के निरंतर उन्नयन के साथ राज्य, चिकित्सा क्षेत्र में अग्रणी के रूप में खड़ा है। उन्होंने डॉक्टरों से अनुरोध किया कि वे पक्षपात न दिखाएं। डॉक्टरों की प्रशंसा करते हुए, सीएम ने कहा कि डॉक्टर कुशल होते हैं और प्राप्त करने के लिए पैदा होते हैं। अन्य विकसित देशों की तुलना में, कोविड मामलों के प्रसार को नियंत्रण में रखा गया है और कई लोगों की जान बचाई गई है। हमें अपने डॉक्टरों पर गर्व है। सीएम ने कहा कि तमिलनाडु में शिशु मृत्यु दर पिछले साल 16 प्रति 1,000 जीवित जन्मों की तुलना में इस वर्ष 15 प्रति 1,000 जीवित जन्मों तक घट गई है। तमिलनाडु ने अब मातृ मृत्यु दर का 2030 का आंकड़ा भी हासिल कर लिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनकी सरकार ने मेडिकल प्रवेश में सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए 7.5 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण प्रदान करने के लिए विधेयक पारित किया था। स्वास्थ्य मंत्री सी विजयबास्कर, स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन, रवि राजगोपाल, अध्यक्ष, फोर्टिस हेल्थकेयर अस्पताल, डॉ. आशुतोष रघुवंशी, एमडी और सीईओ, फोर्टिस हेल्थकेयर अस्पताल और अन्य अधिकारी इस उद्घाटन में उपस्थित थे।

लावा ने लॉन्च किया कॉन्टैक्टलेस थर्मामीटर, जानिए क्या है इसके फीचर्स

फेसबुक यूजर्स के लिए बड़ी खबर, FB पर मिल रहे खास फीचर्स

टेक महिंद्रा ने मोमेंटन का किया अधिग्रहण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -