लावा ने लॉन्च किया कॉन्टैक्टलेस थर्मामीटर, जानिए क्या है इसके फीचर्स
लावा ने लॉन्च किया कॉन्टैक्टलेस थर्मामीटर, जानिए क्या है इसके फीचर्स
Share:

कोविड संक्रमण के दौर में टेक इंडस्ट्री में सोशल डिस्टेंसिंग और सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए कई डिवाइसेज को लॉन्च किया। वहीं अब भारतीय फोन निर्माता कंपनी लावा ने भी बेहद ही खास और यूनिक फीचर फोन बाजार में पेश कर दिया है। कंपनी ने 'Lava Pulse 1' नाम से एक नया फीचर फोन लॉन्च कर चुके है, जो कि कॉन्टेक्टलेस थर्मामीटर के साथ मिल रहा है। इस फीचर फोन के मदद से आप बिना फोन के सेंसर को टच किए किसी की बॉडी का तापमान को माप पाएंगे। 

लावा पल्स 1 कीमत और उपलब्धता: लावा पल्स 1 को भारत में 1,999 रुपये की मूल्य के साथ लॉन्च किया गया है। इस फोन को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्लेटफॉर्म से खरीद पाएंगे। हालांकि, कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ये अभी तक जारी नहीं किया गया है।  लावा पल्स 1 के लॉन्च को लेकर कंपनी के हेड प्रोडक्ट तजिन्दर सिंह का कहना है कि पल्स सीरीज को फीचर फोन उपभोक्ता के लिए हेल्थकेयर सॉल्यूशन को ध्यान में रखते हुए लॉन्च कर दिया गया है। हमारा पहला पल्स फोन ब्लड प्रेशर बताने में सक्षम है। अब हमने एक कदम बढ़ाते हुए लावा पल्स 1 को पेश किया है।'

लावा पल्स 1 बिना टच किए मापेगा तापमान: लावा पल्स 1 की खासियत है कि यह फोन आपकी बॉडी को टच किए बिना ही बॉडी का तापमान को माप पाएगा। जिसके लिए फोन के टेम्प्रेचर सेंसर के पास आपको केवल हाथ या सिर लेकर जाना है। यह फोन आम थर्मामीटर के मुकाबले बॉडी का टेम्प्रेचर 99.5 प्रतिशत और इंफ्रारेड थर्मामीटर के मुकाबले 99.9 प्रतिशत सटीकता के साथ बताने में सक्षम है।

Lava Pulse 1 स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स: लावा पल्स 1 पॉलकार्बोनेट बॉडी से बना है और इसमें 2.4 इंच का डिस्प्ले मिल रहा है। फोन वीजीए कैमरा दिया गया है और इसमें पावर बैकअप के लिए इसमें आपको 1800mAh की बैटरी दी जा रही है। फोन की बैटरी सिंगल चार्ज में 6 दिनों का बैकअप मिल रही है। वहीं जिसमे माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 32GB तक का डाटा एक्सपेंड किया जा रहा है। फोन में ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ आता है और इसमें ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग फीचर दिया गया है जो कि 7 भाषाओं को सपोर्ट करेगा है।

टेक महिंद्रा ने मोमेंटन का किया अधिग्रहण

अब WhatsApp चलाने के लिए इन यूजर्स को देने होंगे पैसे, कंपनी ने किया ऐलान

ये हैं जियो के सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान, हाई स्पीड डाटा के साथ मिलेगी बेहतरीन सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -