तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी ने जीती उपचुनाव
तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी ने जीती उपचुनाव
Share:

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की सबांग विधानसभा सीट को तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है। विधायक के तौर पर गीता रानी भुनिया का निर्वाचन हुआ है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी वामपंथी प्रत्याशी को 64192 मतों से हराया। उनके प्रतिद्वंदी के तौर पर वाम दल के प्रत्याशी मैदान में थे।

हालांकि कांग्रेस ने राज्य में सत्तारूढ़ ममता बनर्जी सरकार पर राजनीतिक वार कर उनके कार्यकाल की कमियों को बताया था। कांग्रेस ने भाजपा पर सांप्रदायिकता फैलाने का आरोप लगाया था। उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में कांग्रेस अपनी राजनीतिक तैयारी कर रही है।

यहां कांग्रेस चुनाव में सफलता के लिए प्रयास करने में लगी है। इस बीच पश्चिम बंगाल में हुए उपचुनाव को लेकर भी कांग्रेस गंभीर बनी हुई थी। हालांकि यहां पर भाजपा स्वयं को मजबूत करने में लगी है लेकिन कांग्रेस भी अपने लिए बेहतर परिणामों की तलाश में है।भाजपा आगामी चुनाव में अल्पसंख्यक प्रत्याशियों को टिकट देने और मुस्लिम वोट बैंक बनाने को लेकर तैयारी कर रही है।

जबकि तृणमूल कांग्रेस पर मुसलमानों के तुष्टिकरण का आरोप लगता रहा है। भाजपा चाहती है कि वेस्ट बंगाल में उसकी सरकार बने ऐसे में वह मुस्लिम वोट बैंक को लुभाने में लगी है। चुनाव में सारधा चिट फंड, भ्रष्टाचार विकास के साथ ही सांप्रदायिकता और जातिवाद मसले हो सकते हैं। 

अपहरण के आरोप में पकड़ाए नाइजीरियाई

टिकट मांगने पर टोलकर्मियों को पीटा

ममता बनर्जी ने विपक्ष से की एकजुट होने की अपील

अभिभावकों ने किया विरोध प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -