पश्चिम बंगाल में अपने दम पर किला लड़ाएगी तृणमूल कांग्रेस
पश्चिम बंगाल में अपने दम पर किला लड़ाएगी तृणमूल कांग्रेस
Share:

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव को लेकर तारीखों और अन्य औपचारिकताओं की घोषणा हो जाने के बाद विभिन्न दलों ने अपने चुनावी प्रचार-प्रसार और प्रत्याशियों को मैदान में उतारने की तैयारी कर दी है। इस सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी। तृणमूल की प्रमुख ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग द्वारा चुनावी कार्यक्रम की घोषणा के तुरंत बाद ही उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने वर्ष 2011 का विधानसभा चुनाव कांग्रेस के साथ मिलकर ही लड़ा था। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संवाददाता सम्मेलन में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए यह कहा कि वर्ष 2011 में 31 महिला उम्मीदवारों की संख्या को बढ़ाकर 45 कर दिया गया।

अल्पसंख्यक उम्मीदवारों की संख्या 2011 में 38 थी वहीं इस बार अल्पसंख्यक उम्मीदवार बढ़ा दिए गए। इनकी संख्या 57 हो गई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना था कि पूर्व परिवहन मंत्री मदन मित्रा भी निर्वाचन लड़ेंगे। उल्लेखनीय है कि सारधा चिट फंड मामले में वे जेल में बंद हैं। उल्लेखनीय है कि इस मामले में तृणमूल और अन्य दलों को आलोचनाऐं झेलनी पड़ सकती है। चुनावी आरोप - प्रत्यारोप में इस घोटाले का उल्लेख भी स्वाभाविक तौर पर किया जा सकता है।

तृणमूल कांग्रेस की सूची में बंगाल क्रिकेट के पूर्व कप्तान कक्ष्मी रतन शुक्ला, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की बेटी वैशाली डालमिया, भारतीय फुटबाॅल टीम के पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया और फुटबाॅल खिलाड़ी रहीम नबी आदि शामिल हैं। उनका कहना था कि वर्तमान विधायकों का विधानसभा क्षेत्र बदल दिया गया है। दूसरी ओर कुछ को टिकट ही नहीं दिया गया है। उनका कहना था कि राज्य में हालात बेहद शांतिपूर्ण हैं। चुनाव को लेकर किसी तरह का हंगामा होने के आसार भी नहीं हैं दूसरी ओर उन्होंने कहा कि 6 चरणों में चुनाव करवाने के चुनाव आयोग के निर्णय का उनके द्वारा स्वागत किया जाता है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -