PM मोदी के लुक पर कमेंट कर घिरे कीर्ति आजाद, हिमंत सरमा बोले- 'संस्कृति का अपमान बर्दाश्त नहीं'
PM मोदी के लुक पर कमेंट कर घिरे कीर्ति आजाद, हिमंत सरमा बोले- 'संस्कृति का अपमान बर्दाश्त नहीं'
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ समय पहले शिलॉन्ग दौरे पर थे। यहाँ वह पारंपरिक खासी पोशाक में नजर आ रहे थे और अब उस दौरान के फोटोज वायरल हो रहे हैं। आपको बता दें कि पीएम के इस लुक का विपक्ष के कुछ नेताओं ने सोशल मीडिया पर मजाक बनाने की कोशिश की। इस लिस्ट में पूर्व क्रिकेटर और तृणमूल नेता कीर्ति आजाद भी शामिल रही। उन्होंने पीएम मोदी के पहनावे पर एक पोस्ट करते हुए कमेंट किया कि उन्होंने इस मौके पर जो पहना था वह महिलाओं का पहनावा था। हालाँकि आजाद की इस टिप्पणी को असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने मेघालय की संस्कृति का अपमान बताया है।

इसके अलावा बीजेपी अनुसूचित जनजाति मोर्चा ने भी आदिवासियों के अपमान के लिए तृणमूल नेता को आड़े हाथ लिया है। कीर्ति आज़ाद ने कहा कि उनका पोशाक का अपमान करने का इरादा नहीं था और वह सिर्फ पीएम मोदी के ‘फैशन स्टेटमेंट’ पर बात करने की कोशिश कर रहे थे। आपको बता दें कि पीएम मोदी की आदिवासी पोशाक की तस्वीर साझा करते हुए कीर्ति आजाद ने लिखा, “न नर है न है ये नारी, केवल है ये फैशन का पुजारी।”

WhatsApp ने फिर यूजर्स के खिलाफ लिया कड़ा एक्शन, बैन किए कई अकाउंट

इसी के साथ कीर्ति आजाद ने तस्वीरें साझा करते हुए यह बताने की कोशिश की है कि प्रधानमंत्री ने जो मल्टी फ्लोरल एम्बरॉयडरी ड्रेस पहन रखी है, वो दरअसल महिलाओं का पहनावा है, जिसे ईकॉमर्स साइट से खरीदा जा सकता है। वहीं दूसरी तरफ एक सोशल मीडिया यूजर ने दावा किया कि तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई थी। ई-कॉमर्स साइट पर महिला मॉडल ने कोई दूसरी ड्रेस पहन रखी हैं, जबकि उसी पर पीएम मोदी के पहनावे जैसा ड्रस फोटोशॉप किया गया है। आपको बता दें कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कीर्ति आजाद पर मेघालय की संस्कृति का अपमान करने और आदिवासी पहनावे का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया। इसी के साथ उन्होंने कहा कि TMC को तत्काल स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे उसके विचारों का समर्थन करते हैं। उनकी चुप्पी का मतलब समर्थन होगा और इस तरह लोगों को माफ नहीं किया जाएगा।

वहीं बीजेपी के राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने कहा कि, 'अगर तृणमूल नेता को कोई जानकारी नहीं है, तो उन्हें पहले यह सीखना चाहिए कि यह एक आदिवासी पोशाक थी जिसे पीएम मोदी ने पहना था।' इसी के साथ बीजेपी अनुसूचित जनजाति मोर्चा ने ट्वीट किया, “आप यह कहकर आदिवासी पोशाक का अपमान कर रहे हैं कि आप अनिश्चित हैं कि यह महिला पोशाक है या पुरुष पोशाक। आप और आपकी पार्टी का आदिवासियों के प्रति पैथोलॉजिकल नफरत का एक सिद्ध इतिहास है।” मोर्चा ने आजाद के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की अपील की।

पीएम मोदी के मित्र फिर बनने जा रहे इजरायल के प्रधानमंत्री, अरब देशों में मची खलबली

'BJP के स्टार प्रचारक हैं राहुल गांधी', इस नेता का आया बड़ा बयान

संगीतमय श्री रामकथा का आयोजन हुआ, साधना सिंह ने कथा वाचक का सम्मान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -