उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्ष को बड़ा झटका, TMC ने किया ये बड़ा ऐलान
उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्ष को बड़ा झटका, TMC ने किया ये बड़ा ऐलान
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने घोषणा की कि उनकी पार्टी उपराष्ट्रपति चुनावों में NDA के प्रत्याशी जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) का समर्थन नहीं करेगी। साथ ही तृणमूल कांग्रेस ने यह भी तय किया है कि पार्टी आगामी उपराष्ट्रपति चुनावों से दूर रहेगी। इसके पीछे पार्टी का कहना है कि विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा का नाम चुनने से पहले तृणमूल कांग्रेस से चर्चा नहीं की। 

तृणमूल कांग्रेस नेता ने कहा कि NDA प्रत्याशी के समर्थन का तो सवाल भी खड़ा नहीं होता। किन्तु जिस प्रकार से दोनों सदनों में 35 सांसदों वाली पार्टी के साथ उचित परामर्श एवं विचार-विमर्श के बिना विपक्षी प्रत्यशी का निर्णय लिया गया था, इसी कारण हमने सर्वसम्मति से मतदान प्रक्रिया से दूर रहने का निर्णय लिया है।

 

 

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि किसी भी प्रकार का वैचारिक मतभेद विपक्ष की एकता को कमजोर नहीं करेगा। कोई भी विपक्षी दल - आप, DMK यदि वे कुछ भी चर्चा करना चाहते हैं, तो हम हर भांति की बातचीत के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि NCP अध्यक्ष शरद पवार ने मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) को 17 विपक्षी दलों की तरफ से संयुक्त तौर पर उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाए जाने का ऐलान किया था।

 

दिल्ली: प्राइवेट स्कूल की बस में भड़की भीषण आग, 21 बच्चे थे सवार

'अगला नंबर बापू का...', सिद्धू मूसेवाला के बाद पिता को सरेआम मिली धमकी

विराट कोहली के ख़राब फॉर्म पर रिकी पोंटिंग बोले- अगर मैं टीम इंडिया में होता तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -