तिवा स्वायत्त परिषद चुनाव परिणाम: 18 सीटों पर आगे भाजपा
तिवा स्वायत्त परिषद चुनाव परिणाम: 18 सीटों पर आगे भाजपा
Share:

असम के तिवा स्वायत्त परिषद (टीएसी) चुनाव में मतपत्र की गिनती जारी है। आज सुबह आठ बजे से मतगणना हो रही है। शुरुआती रुझानों के मुताबिक असम के तिवा स्वायत्त परिषद (टीएसी) चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा ज्यादातर सीटों पर आगे चल रही है। भाजपा पर शुरुआती रुझान 35 सीटों में से 18 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं जबकि कांग्रेस सभी 36 सीटों पर पीछे चल रही है। भाजपा की सहयोगी एजीपी एक सीट पर आगे है।

मोरीगांव, नौगांव, होजय और कामरूप (मेट्रो) के कुछ हिस्सों में गुरुवार को 36 टीएसी निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान हुआ। परिषद चुनाव में कुल 124 प्रत्याशी मैदान में थे। भगवा पार्टी 35 परिषद सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि उसकी सहयोगी एजीपी ने एक सीट पर चुनाव लड़ा है और कांग्रेस सभी 36 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

टीएसी चुनाव गुरुवार शाम को शांतिपूर्वक समाप्त हो गया। असम राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार मतदाताओं का मतदान लगभग 71 प्रतिशत रहा। मतपत्रों की गिनती शनिवार (19 दिसंबर) को सुबह 8 बजे से शुरू होगी। टीएसी चुनाव चार जिलों में आने वाले परिषद क्षेत्रों में हुए, नामत कामरूप (मेट्रो), नौगांव, मोरीगांव और होजई। कामरूप (एम) के भीतर आमरी कार्बी बहुल इलाकों में मतदान थोड़ा कम रहा क्योंकि उन्होंने चुनाव का विरोध किया था।

इटली ने क्रिसमस और नए साल की अवधि में की देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा

सोमालिया के आत्मघाती बम हमले को लेकर प्रधानमंत्री ने कही ये बात

कोरोना वैक्सीन को लेकर ब्राज़ील के राष्ट्रपति बोले- "कोरोनावायरस वैक्सीन लोगों को 'मगरमच्छ' में बदल सकता है"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -