सोमालिया के आत्मघाती बम हमले को लेकर प्रधानमंत्री ने कही ये बात
सोमालिया के आत्मघाती बम हमले को लेकर प्रधानमंत्री ने कही ये बात
Share:

आत्मघाती हमलावर ने एक रैली में उपकरण विस्फोट किया जिसे देश के प्रधानमंत्री मोहम्मद हुसैन रोबल ने संबोधित किया है, जिसमें शुक्रवार को कम से 10 लोगों की मौत हो गई। यह घटना सोमालिया के अर्ध स्वायत्त राज्य गलमुग के एक कस्बे में हुई। विस्फोट से पहले, निवासियों और सुरक्षा बलों को प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए इकट्ठे हुए थे, जो मध्य सोमालिया के एक शहर गलकायो में एक स्टेडियम में रैली को संबोधित करने के लिए अपने रास्ते पर थे, Galmudug राज्य सुरक्षा मंत्रालय ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट में कहा।

एक सैन्य अधिकारी, मेजर मोहम्मद अब्दिरहमान ने गालकियो की एक समाचार एजेंसी को बताया कि "विस्फोट में 10 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जिसमें तीन वरिष्ठ सैन्य अधिकारी, सैनिक और नागरिक शामिल थे।" उन्होंने कहा कि 20 से अधिक लोग घायल हो गए। विस्फोट स्थल पर वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। सोमालिया के राज्य SONNA के गालमुडग में स्थित एक बटालियन के कमांडर अब्दियासिस अब्दुल्लाही कूजे ने कहा, हमले की जिम्मेदारी सोमालिया के अल-कायदा-सहयोगी इस्लामिक ग्रुप अल शादाब ने दावा किया था और कहा था कि “यह उस प्रेरित प्रधानमंत्री को निशाना बना रहा था जो शहर का दौरा कर रहा था।"

विस्फोट में कुछ अमेरिकी प्रशिक्षित आतंकवादी मारे गए। आतंकवादी समूह एक दशक से भी अधिक समय से अफ्रीका की केंद्र सरकार के हॉर्न को गिराने और शरिया कानून की अपनी सख्त व्याख्या के आधार पर अपना शासन स्थापित करने के लिए लड़ रहा है। एक गवाह, गालिकाओ के निवासी, फराह अली ने एक समाचार एजेंसी को एक टेलीफोनिक साक्षात्कार के बारे में बताया कि विस्फोट से पहले स्टेडियम में भारी भीड़ थी। "मैंने सैनिकों और नागरिकों सहित सात मृत लोगों की गिनती की और एक दर्जन से अधिक घायल हुए।" 

कोरोना वैक्सीन को लेकर ब्राज़ील के राष्ट्रपति बोले- "कोरोनावायरस वैक्सीन लोगों को 'मगरमच्छ' में बदल सकता है"

यमन के राष्ट्रपति ने की नई शक्ति साझा सरकार के गठन की घोषणा

चीन कोविड-19 मूल ट्रेसिंग पर WHO के साथ करने वाला है काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -