इटली ने क्रिसमस और नए साल की अवधि में की देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा
इटली ने क्रिसमस और नए साल की अवधि में की देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा
Share:

कोरोना मामलों में वृद्धि के मद्देनजर, यूरोपीय देश इटली ने कोरोनोवायरस मामलों में वृद्धि का सामना करने के प्रयास में क्रिसमस और नए साल की अवधि में देशव्यापी लॉकडाउन का आदेश दिया है। राष्ट्र ने यूरोप में सबसे अधिक कोरोना की मृत्यु दर्ज की है, जिसमें 68,000 के करीब मौतें हुई हैं।

राष्ट्र सार्वजनिक छुट्टियों पर "रेड जोन" प्रतिबंधों के तहत होगा, जिसमें गैर-आवश्यक दुकानें, रेस्तरां और बार बंद हो जाएंगे। हालांकि लोगों को काम, स्वास्थ्य और आपातकालीन कारणों से यात्रा करने की अनुमति होगी। इटली के प्रधानमंत्री जूसेपे कोंते ने कहा कि यह आसान फैसला नहीं था। एक प्रेस सम्मेलन में उन्होंने कहा, "हमारे विशेषज्ञ गंभीर रूप से चिंतित थे कि क्रिसमस पर मामलों में उछाल होगा... इसलिए हमें कार्रवाई करनी पड़ी। उन्होंने कहा कि इस महीने के अंत में टीकाकरण अभियान शुरू होने से इस दुःस्वप्न के अंत की शुरुआत होगी।

इस बीच, कोरोनोवायरस मामलों की वैश्विक संख्या 75,977,286 है। जहां 53,244,237 की रिकवरी हुई है, वहीं 1,680,177 की अब तक मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में 17,878,152 मामले हैं और 320,766 लोगों की वहां बीमारी से मौत हो चुकी है। इसके बाद भारत है, जिसमें 10,004,825 मामले हैं।

सोमालिया के आत्मघाती बम हमले को लेकर प्रधानमंत्री ने कही ये बात

कोरोना वैक्सीन को लेकर ब्राज़ील के राष्ट्रपति बोले- "कोरोनावायरस वैक्सीन लोगों को 'मगरमच्छ' में बदल सकता है"

यमन के राष्ट्रपति ने की नई शक्ति साझा सरकार के गठन की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -