अस्पताल और हॉस्टल के निर्माण में 300 करोड़ रुपए खर्च करेगा तिरूपति का बालाजी मंदिर
अस्पताल और हॉस्टल के निर्माण में 300 करोड़ रुपए खर्च करेगा तिरूपति का बालाजी मंदिर
Share:

तिरूपति: ट्रस्ट बोर्ड के निवर्तमान अध्यक्ष वाई वी सुब्बा रेड्डी ने सोमवार (7 अगस्त) को कहा कि तिरुमला तिरूपति देवस्थानम विभिन्न विकास परियोजनाओं पर 300 करोड़ रुपये खर्च करेगा। अपनी अध्यक्षता में बोर्ड की आखिरी बैठक में रेड्डी ने कहा कि तिरुपति में बन रहे श्री पद्मावती चिल्ड्रेन हार्ट सेंटर के लिए 76 करोड़ रुपये के उपकरण खरीदे जा रहे हैं। सड़क दुर्घटनाओं से बचने के लिए दोनों घाट सड़कों पर सुरक्षा दीवारों के निर्माण के लिए 24 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, तिरूपति में श्री वेंकटेश्वर मंदिर के संरक्षक, तिरुमला तिरूपति देवस्थानम (TTD) तिरुमला में वैकुंठम कतार परिसर के समान, तिरुचनूर में भक्तों के लिए एक कतार परिसर के निर्माण के लिए 23.5 करोड़ रुपये खर्च करेगा। एस वी आयुर्वेदिक अस्पताल में अतिरिक्त मंजिलों के निर्माण के लिए 14 करोड़ रुपये और आयुर्वेदिक कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में दो और मंजिलों के निर्माण के लिए 3 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।

रेड्डी ने कहा कि 11 करोड़ रुपये का उपयोग एसवी कॉलेज ऑफ म्यूजिक एंड डांस में लड़कों के छात्रावास के निर्माण के लिए और 10 करोड़ रुपये का उपयोग, श्रीवानी ट्रस्ट फंड के साथ वकुलमाथा मंदिर में विकास कार्यों के लिए किया जाएगा। इसके अलावा, श्रीनिवास सेतु कार्यों और परियोजनाओं के अंतिम चरण के लिए 119 करोड़ रुपये जारी किए जाएंगे, जिसमें श्रीवाणी ट्रस्ट फंड के तहत 26 और मंदिरों का निर्माण भी शामिल है। टीटीडी के अध्यक्ष के रूप में लगातार दो कार्यकाल पूरा करने वाले सुब्बा रेड्डी का स्थान YSRCP नेता और तिरूपति विधायक भुमना करुणाकर रेड्डी लेंगे।

लैपटॉप और टेबलेट की बिक्री में आया जबरदस्त उछाल, क्या सरकार द्वारा 'आयात बंद' करना है इसकी वजह ?

राहुल गांधी बड़े आदमी, OBC जैसी छोटी जात से क्यों माफ़ी मांगेंगे ? मानहानि मामले को लेकर कांग्रेस पर बरसे निशिकांत दुबे

जिस नूंह में दंगाइयों ने जलाभिषेक यात्रा पर किया हमला, वहां जाकर क्या 'सच्चाई' पता लगाना चाहती है कांग्रेस ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -