राहुल गांधी बड़े आदमी, OBC जैसी छोटी जात से क्यों माफ़ी मांगेंगे ? मानहानि मामले को लेकर कांग्रेस पर बरसे निशिकांत दुबे
राहुल गांधी बड़े आदमी, OBC जैसी छोटी जात से क्यों माफ़ी मांगेंगे ? मानहानि मामले को लेकर कांग्रेस पर बरसे निशिकांत दुबे
Share:

नई दिल्ली: भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने आज मंगलवार (8 अगस्त) को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर पार्टी की बहस की शुरुआत की और वीर सावरकर पर उनकी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। इस मौके पर दुबे ने कांग्रेस की प्रमुख नेता सोनिया गांधी पर भी तंज कसा।  सुप्रीम कोर्ट द्वारा 'मोदी' उपनाम मानहानि मामले में राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाने के मुद्दे को उठाते हुए, दुबे ने कहा कि, "सुप्रीम कोर्ट ने कोई फैसला नहीं दिया है, बल्कि स्थगन आदेश दिया है। राहुल कह रहे हैं कि वह माफी नहीं मांगेंगे। दूसरी बात, वह कहते हैं कि, 'मैं सावरकर नहीं हूं। राहुल गांधी, आप कभी वीर सावरकर नहीं हो सकते।'

दुबे ने कहा कि, राहुल क्यों माफी मांगेंगे, मोदी तो बहुत छोटी जात है, बहुत नीच जात है, OBC है, OBC से क्यों माफी मांगेंगे, राहुल गांधी बड़े आदमी हैं. इन्होंने यह भी कहा कि सावरकर नहीं हूं. निशिकांत दुबे ने कहा कि आप (राहुल गांधी) सावरकर हो भी नहीं सकते. पूरी जिंदगी में भी आप सावरकर नहीं हो सकते. 28 वर्ष उस आदमी ने जेल में गुजारा है. आप कभी सावरकर नहीं हो सकते.  पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष पर कटाक्ष करते हुए दुबे ने कहा कि, "यह अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। इसे क्यों लाया गया है? सोनिया जी (गांधी) यहां बैठी हैं, मुझे लगता है कि उन्हें दो काम करने हैं- बेटे (राहुल) को सेट करना है और दामाद (रॉबर्ट वाड्रा) को भेंट करना है, यही इस प्रस्ताव का आधार है।' 

बता दें कि, दुबे की टिप्पणी को राहुल गांधी और रॉबर्ट वाड्रा पर स्पष्ट कटाक्ष थी। भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में 8 और 9 अगस्त को बहस होने की संभावना है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अगस्त को जवाब दे सकते हैं। 20 जुलाई को संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से ही विपक्षी सदस्य राज्यसभा में नियम 267 के तहत चर्चा की मांग कर रहे हैं। दुबे तब बोल रहे थे, जब कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि विपक्षी दल INDIA को मणिपुर पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की "मौन प्रतिज्ञा" को तोड़ने के लिए सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

लोकसभा में प्रस्ताव पर बहस की शुरुआत करते हुए, गोगोई ने आरोप लगाया कि एक सरकार जो "एक भारत" की बात करती है, उसने दो मणिपुर बनाए हैं - एक पहाड़ियों में और दूसरा घाटी में। जैसे ही निचले सदन ने गोगोई द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव को उठाया, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने आश्चर्य जताया कि मुख्य वक्ता के रूप में राहुल गांधी का नाम आखिरी मिनट में वापस क्यों ले लिया गया, इसके बाद विपक्ष और सत्ता पक्ष के बीच तीखी नोकझोंक हुई।

जिस नूंह में दंगाइयों ने जलाभिषेक यात्रा पर किया हमला, वहां जाकर क्या 'सच्चाई' पता लगाना चाहती है कांग्रेस ?

संसद में गूंजा 'चीन-कांग्रेस' के गुप्त रिश्तों का मुद्दा, 2008 में हुई थी एक सीक्रेट डील, क्या वाकई दोनों 'भारत' के खिलाफ ?

'आँख मारना, गले मिलना', ठीक 5 साल बाद संसद में वही मंजर, 2018 में भी मोदी सरकार पर हुआ था 'अविश्वास' !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -