भक्तों के लिए अच्छी खबर, अब मां वैष्णों देवी के साथ होंगे तिरुपति बालाजी के दर्शन
भक्तों के लिए अच्छी खबर, अब मां वैष्णों देवी के साथ होंगे तिरुपति बालाजी के दर्शन
Share:

जम्मू: देश भर के भक्तों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। अब जम्मू में माता वैष्णो देवी के दर्शन के साथ-साथ भगवान तिरुपति बालाजी के भी दर्शन किए जा सकेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार (8 जून) को जम्मू के नगरोटा में जम्मू कटरा नेशनल हाईवे से सटे मजीन क्षेत्र में तिरुपति बालाजी के मंदिर का उद्घाटन किया।

जम्मू के नगरोटा के मजीन क्षेत्र में शिवालिक फॉरेस्ट रेंज में लगभग 62 एकड़ की भूमि पर 30 करोड़ रुपए की लागत से बने तिरुपति बालाजी मंदिर का उद्घाटन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को किया। यह मंदिर जम्मू से लगभग 10 किलोमीटर एवं कटरा से लगभग 40 किलोमीटर दूर है। जम्मू में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से इस मंदिर की महत्वपूर्ण भूमिका मानी जा रही है। यह मंदिर देशभर से माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जा रहे भक्त के साथ-साथ अमरनाथ यात्रा पर आ रहे भक्तों के साथ जम्मू घूमने आ रहे पर्यटकों के लिए आकर्षण का एक बड़ा केंद्र रहेगा।

गौरतलब है कि जम्मू में तिरुपति बालाजी का यह मंदिर देश में छठा ऐसा मंदिर है जो तिरुपति बालाजी की तर्ज पर बनाया गया है। इससे पहले तिरुमला तिरुपति देवस्थानम भारत में हैदराबाद, चेन्नई, कन्याकुमारी, दिल्ली एवं भुवनेश्वर में ऐसे मंदिर बना चुका है। मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में बोलते हुए केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी कृष्ण रिद्धि ने कहा कि तिरुमला तिरुपति देवस्थानम देशभर में न सिर्फ तिरुपति बालाजी के मंदिर बना रहा है, बल्कि यह देश भर में धर्मांतरण की घटनाओं को भी रोक रहा है।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा ऐलान, कहा- 'जल्द लूंगा कुछ दिनों का ब्रेक'

बेटी के पास जाने के लिए नहीं थे पैसे तो 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने चलाई 180 किलोमीटर तक ट्राई साइकिल

किसानों को भारत सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, इन फसलों पर 800 रुपए तक बढ़ा दी MSP, देखें पूरी लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -