तिरुमाला तिरुपति देवस्थानमों ने दर्शन टोकन को लेकर किए ये बदलाव
तिरुमाला तिरुपति देवस्थानमों ने दर्शन टोकन को लेकर किए ये बदलाव
Share:

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि इन दिनों कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। इस दृष्टि से तिरुपति भगवान वेंकटेश्वर मंदिर के संरक्षक तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) ने दर्शन टोकन जारी करना कम कर दिया है। बता दें कि पहले दर्शन टोकन राशि 22000 थी जो अब घटकर 15,000 प्रति दिन हो गई है। इस संदर्भ में, TTD के अतिरिक्त कार्यकारी अधिकारी AV धर्म रेड्डी ने कहा कि “TTD ने वर्तमान 22,000 से प्रति दिन टोकन को घटाकर 15,000 करने का फैसला किया है। 

उन्होंने आगे कहा, हम कोरोना महामारी की स्थिति के आधार पर ऑनलाइन विशेष दर्शन टिकटों (300 रुपये) की संख्या को कम करने के लिए भी विचार कर रहे हैं। उन्होंने यह सलाह भक्तों को उनकी स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर जारी की है और उन्हें कोविद प्रोटोकॉल का पालन करने और सभी के सर्वोत्तम हित में TTD के साथ सहयोग करने की भी अपील की है। इसके अलावा, एहतियात के लिए स्वच्छता मशीन स्थापित की गई थी और यह भी बताया गया था कि श्रद्धालुओं को मास्क पहनना अनिवार्य है।

टीटीडी ने तिरुमाला में प्रत्येक कमरे के लिए केवल दो व्यक्तियों को अनुमति देने का फैसला किया है और सभी आने वाले भक्तों को अपने स्वयं के मास्क और हाथ सेनाइटिस लाने की आवश्यकता है। इसी तरह, भक्तों को उनके आवंटित दर्शन समय से आधे घंटे पहले ही वैकुंठम कतार परिसर में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। मंदिर प्रबंधन ने अलीपीरी टोल फाटकों के माध्यम से प्रवेश करने वाले सभी वाहनों को पवित्र करने का फैसला किया है, जबकि बुखार, सर्दी और खांसी से पीड़ित श्रद्धालुओं को तिरुमाला की यात्रा नहीं करने की सलाह दी जाती है।

क्या चुनाव से है रजनीकांत के फाल्के अवॉर्ड का कनेक्शन? प्रकाश जावड़ेकर ने दिया ये जवाब

बंगाल चुनाव: शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला, बोले- बंगाल में जंगलराज

तेलंगाना सरकार का बड़ा ऐलान, धान किसानों का ब्याज किया सुरक्षित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -