तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम जम्मू-कश्मीर में बनाने जा रही मंदिर, प्रस्ताव को मिली मंजूरी
तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम जम्मू-कश्मीर में बनाने जा रही मंदिर, प्रस्ताव को मिली मंजूरी
Share:

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम जम्मू-कश्मीर में मंदिर बनाने जा रही है। जी हां आपने इसे सही सुना तो जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मंदिर बनाने और लीज के आधार पर करीब 25 हेक्टेयर जमीन आवंटित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। बता दें कि यह लीज कार्यकाल केंद्र शासित प्रदेश में मंदिर और उसके सहयोगी बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए (टीटीडी) को 40 साल की अवधि के लिए होगा। पिछले दिनों उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रशासनिक परिषद (एसी) ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि पट्टे पर लगभग 25 हेक्टेयर भूमि में एक तीर्थ सुविधाएं परिसर, एक 'वेदापसाला', एक आध्यात्मिक/ध्यान केंद्र, एक कार्यालय, आवासीय क्वार्टर और एक पार्किंग क्षेत्र भी होगा। उन्होंने कहा, भविष्य में इसमें चिकित्सा और शैक्षणिक सुविधाएं भी होंगी। टीटीडी, टीटीडी अधिनियम, 1932 के तहत तमिलनाडु सरकार द्वारा स्थापित एक बोर्ड, एक धर्मार्थ संगठन है, जो आध्यात्मिक, सांस्कृतिक, सामाजिक और शैक्षिक क्षेत्र में गतिविधियों को लेता है।

प्रवक्ता के अनुसार जम्मू-कश्मीर में टीटीडी के आने से पर्यटन की संभावनाओं खासकर जम्मू में तीर्थ पर्यटन का दोहन हो सकता है, जिसे मंदिरों के शहर के नाम से जाना जाता है और आर्थिक गतिविधियों में भी इजाफा होता है।

EC ने दिया CM ममता की चिट्ठी का जवाब, कहा- नंदीग्राम में कोई गड़बड़ी नहीं हुई

इम्फाल में 4 करोड़ की अफीम के साथ ड्रग तस्कर गिरफ्तार

भाजपा ने असम में अभियान जारी रखने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की निंदा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -