मॉनसून मे हो रही है शादी तो पहने ऐसा लहंगा और इन टिप्स को करें फॉलो
मॉनसून मे हो रही है शादी तो पहने ऐसा लहंगा और इन टिप्स को करें फॉलो
Share:

मॉनसून एक ऐसा मौसम है जो गर्मियों से राहत पहुंचाने का काम करता है। इस दौरान चारों ओर की हरियाली मन को खूब लुभाती है। इसी के साथ कई लोग ऐसे होते हैं जो इस मौसम में शादी करना भी पसंद करते हैं। जी दरअसल मॉनसून में शादी करना एक बहुत ही रोमांटिक अनुभव हो सकता है। हालाँकि इस मौसम में आप कुछ ब्यूटी टिप्स फॉलो कर सकती हैं। जी हाँ, अगर आपकी शादी भी मॉनसून में हो रही है तो यहां परफेक्ट ब्राइडल लुक के लिए कुछ टिप्स दिए गए हैं जो आप फॉलो करें। 


शादी की ड्रेस- मॉनसून के मौसम में लाइट लहंगे को चुनें। ऐसा लहंगा जिसमें आपको कंफर्ट फील हो। जी हाँ और आप हैवी एंब्रॉयडरी और फैब्रिक से बचें। हल्के रंगों को चुनें आप लाइट पिंक, लाइट ब्लू, सी ग्रीन कलर, मार्सला कलर और डार्क ग्रीन जैसे कलर चुन सकती हैं। इसके अलावा पेस्टल कलर इस मौसम के लिए एकदम परफेक्ट हैं। इसी के साथ इस मौसम के लिए शिफॉन, जॉर्जेट, रेयान, खादी, कॉटन और ऑर्गेना जैसे फैब्रिक को चुनें।


हेयर स्टाइल- मॉनसून में बाल फ्रिजी हो जाते हैं। इस वजह से बालों को खुला न रखें। एक्सेसराइज्ड बन्स और ब्रैड्स जैसे हेयरस्टाइल चुनें। गाउन के साथ आप हाई बन बना सकती हैं। यह एकदम परफेक्ट लुक देगा।


मेकअप- मॉनसून वेडिंग के लिए वाटरप्रूफ मेकअप चुनें। इसके अलावा परफेक्ट ब्राइडल लुक के लिए मिनिमल या न्यूड मेकअप होना चाहिए। आप आंखों और होंठों के मेकअप के लिए भी लाइट कलर चुनें और अगर आप बहुत हैवी मेकअप करेंगी तो उमसभरे मौसम में ये जल्दी खराब हो जाएगा।


ज्वेलरी- मॉनसून वेडिंग में आर्टिफिशियल ज्वेलरी पहनने से बचें। जी दरअसल ये आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है। इस कारण रैशेज और जलन की समस्या हो सकती है। इसी के साथ गोल्ड ज्वेलरी या गोल्ड प्लेटेड ज्वेलरी पहनें। चोकर की जगह लंबे हार पहनें। मांग टीका हल्के डिजाइन का चुनें।


दुपट्टा- मॉनसून में वेडिंग के लिए हल्के दुपट्टे को चुनें और इसे टक न करें। आपका दुपट्टा लहराने वाला होना चाहिए।


फुटवियर- मॉनसून वेडिंग में हील्स या स्टिलेटोस पहनने से बचें। इससे आपका पैर स्लिप हो सकता है। जी हाँ और आप वेजेज, जूती या मोजरी जैसे फुटवियर चुन सकती हैं।

मप्र में दुनिया का सबसे बड़ा फ्लोटिंग सोलर पावर प्लांट बनेगा ओंकारेश्वर बांध

एक बाइक पर 7 सवार।।, पुलिस ने भी जोड़े हाथ, देखें Video

2047 तक भारत के 'इस्लामीकरण' का लक्ष्य और बॉर्डर पर तेजी से बढ़ती मुस्लिम आबादी।।, BSF ने जताई चिंता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -