खुद को स्मार्ट लुक देना है तो लड़के ना करें ये गलतियां
खुद को स्मार्ट लुक देना है तो लड़के ना करें ये गलतियां
Share:

लड़कों को अगर अपने चेहरे को खूबसूरत बनाना है तो कुछ ऐसी टिप्स अपनानी होंगी जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं. लड़कियों की तरह ही ये भी अपने आप को स्मार्ट को हैंडसम लुक दे सकते हैं. वैसे तो लड़कियों को सुंदरता आधी तो कुदरत की दें होती है और आधी वो खुद ही बना लेती हैं. लेकिन पुरुष भी हमेशा जवान और अट्रैक्टिव दिखना चाहते हैं. किसी भी पुरुष को समय से पहले उम्र दराज दिखना पसंद नहीं होता है, पर पुरुषों द्वारा की गई कुछ गलतियों के कारण त्वचा समय से पहले ही बूढी दिखाई देने लगती है. कुछ पुरुष अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससे उनकी त्वचा को बहुत सारे नुकसान होते हैं. अगर आप भी करते हैं ये गलतियां तो हो जाएं सावधान.

इन गलतियों का रखें ध्यान

* बार बार चेहरे को छूने से त्वचा पर बैक्टीरियल इंफेक्शन हो सकता है. बैक्टीरियल इंफेक्शन के कारण चेहरे पर पिंपल्स, ब्लैक स्पॉट्स जैसी समस्याएं होने लगती हैं.

* अगर आप अधिक मात्रा में अल्कोहल का सेवन करते हैं तो इससे आपकी त्वचा पर पिंपल्स, एक्ने जैसी समस्याएं हो सकते हैं. जिससे आप समय से पहले ही उम्र दराज दिखने लगेंगे. 

* महिलाओं की अपेक्षा पुरुष अधिक मात्रा में शुगर का सेवन करते हैं. आपकी यह आदत आपकी त्वचा को प्रीमेच्योर एजिंग देती है. 

* सनस्क्रीन लगाने से आप धूप की हानिकारक किरणों से बचे रहते हैं. सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा पर टैनिंग, एक्ने और पिंपल्स जैसी समस्याएं नहीं होती हैं.

लड़कों को मोटा दिखाते हैं ऐसे ड्रेस ट्रेंड्स, ना करें ये गलतियां

अपने झड़ते बालों को रोकने के लिए पुरुष बंद कर दें ये काम

पुरुष भी कर सकते हैं चन्दन से अपने चेहरे को खूबसूरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -